दोस्तो अगर हम देश की तो अप्रैल की शुरुआत के साथ ही गर्मी ने दस्तक दे दी हैं और इस गर्मी से राहत पाने के लिए लोग यात्रा की प्लान बनाते हैं, अगर आप इस वीकेंड पर अपने परिवार के साथ घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो आज हम इस लेख के माध्यम से आपको देश की उन जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप अपने परिवार के साथ इस वीकेंड पर घूमने जा सकते हैं-

Google

1. ऊटी, तमिलनाडु

सुरम्य नीलगिरि पहाड़ियों के बीच स्थित, ऊटी प्रकृति की भव्यता का प्रमाण है। "पहाड़ियों की रानी" कहा जाने वाला तमिलनाडु का यह शांत हिल स्टेशन समुद्र तल से 2,240 मीटर की ऊंचाई पर है, जो भीषण गर्मी से राहत देता है।

2. कच्छ, गुजरात

अनूठे अनुभवों की चाहत रखने वालों के लिए, गुजरात में कच्छ का रन अपनी अलौकिक सुंदरता से आकर्षित करता है। दुनिया के सबसे बड़े नमक रेगिस्तान के रूप में, यह एक अलौकिक परिदृश्य प्रस्तुत करता है जो आगंतुकों को मंत्रमुग्ध कर देता है।

Google

3. उदयपुर, राजस्थान

इतिहास और समृद्धि से भरपूर, उदयपुर, जिसे प्यार से "पूर्व का वेनिस" और "झीलों का शहर" कहा जाता है, राजसी वैभव का अनुभव कराता है। राजसी अरावली पहाड़ियों से घिरा, उदयपुर यात्रियों को शानदार झीलों और महलों से भरपूर अपनी समृद्ध विरासत में डूबने के लिए आमंत्रित करता है।

Google

4. कलिम्पोंग, पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल की शांत पहाड़ियों में बसा कलिम्पोंग साहसी लोगों और प्रकृति प्रेमियों को समान रूप से आकर्षित करता है। अपनी हरी-भरी घाटियों और शांत बौद्ध मठों के लिए प्रसिद्ध, यह हिल स्टेशन शहरी जीवन की हलचल से एक शांत मुक्ति का वादा करता है।

Related News