घूमने जाना सभी को पसंद होता है अक्सर लोग अपने बिजी शेड्यूल से समय निकालकर घूमने जाने का प्लान करते हैं क्योंकि अपनी बिजी लाइफ से समय निकालकर बीच-बीच में बाहर घूमने जाने से व्यक्ति तनावमुक्त महसूस करने लगता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि लोगों के घूमने को लेकर किए गए सर्वे में कुछ चौकानेवाले तथ्य सामने आए हैं। अमेरिका में वेकेशन को लेकर वन पोल सर्वे करवाया गया। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं कि इस सर्वे में कौन-कौन सी बातें सामने आई। आइए जानते है विस्तार से -


* ट्रैवलिंग को लेकर किए गए इस सर्वे के अनुसार बताया गया कि यदि आपके पार्टनर के साथ आपका किसी भी तरह का मनमुटाव चल रहा है तो आपको उनके साथ वेकेशन पर जाना चाहिए। क्योंकि लगभग 77 फ़ीसदी लोगों का यह मानना है कि ऐसा करने से आपका खोया हुआ प्यार लौट आता है और आपके रिश्तो में दोबारा प्यार मरने लगता है और आपका रिश्ता पहले की तरह हो जाता है।


* क्या आप जानते हैं कि यह सर्वे लगभग 2000 लोगों पर किया गया था जिसमें 81 फ़ीसदी लोगों का यह मानना है कि परिवार के साथ घूमने जाने से रिश्तो में बॉन्डिंग बढ़ती है। और इनमे 79 फीसदी लोग यह मानते हैं कि ऐसा करने से आपके रिश्ते में मजबूती आती है।


* रिसर्च में बताया गया कि वेकेशन पर ही समय मिलता है कि जब हम एक दूसरे से अच्छी तरह बात कर पाते हैं इस रिसर्च में 61 फ़ीसदी लोगों का यह जवाब मिला कि जब लोग किसी के साथ होते हैं तो वह एडवेंचर करने के लिए हमेशा कोशिश करते हैं।


* इस रिसर्च में 10 में से 7 लोगों का यह कहना है कि वेकेशन पर लौटने के बाद सभी लोग बेहतर फील करते हैं। इनमें से दो तिहाई लोग इसलिए फोटो खींचते हैं ताकि वह अपने इन खूबसूरत पलों को यादगार बना सकें।

Related News