PC: jagran

भारत के सबसे खूबसूरत केंद्र शासित प्रदेशों में से एक लक्षद्वीप सुर्खियों में है। अपनी यात्रा के दौरान, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को साहसिक गतिविधियों के साथ यात्रा के बढ़े हुए आनंद पर जोर देते हुए स्नॉर्कलिंग का आनंद लेते देखा गया। आइए लक्षद्वीप की कुछ एक्टिविटीज के बारे में जानें जो आपकी यात्रा को रोमांचकारी बना सकती हैं।

स्नॉर्कलिंग (Snorkeling):
समुद्र की सुंदरता में रुचि रखने वालों के लिए, स्नॉर्कलिंग एक ऐसी एक्टिविटी है जो उन्हें जरूर ट्राई करनी चाहिए। जब तक आप हेल्दी हैं और चिकित्सीय जटिलताओं से मुक्त हैं, आपको स्नॉर्कलिंग ट्राई कर के समुद्र को जरूर एक्सप्लोर करना चाहिए। स्नॉर्कलिंग विजिटर्स के बीच एक लोकप्रिय एक्टिविटी है, और आपके बजट के आधार पर विभिन्न पैकेज उपलब्ध हैं।

स्कूबा डाइविंग (Scuba Diving):
चाहे आप फैमिली ट्रिप पर हो, अपने पार्टनर के साथ हों या सोलो ट्रिप पर हो, लक्षद्वीप में स्कूबा डाइविंग आपको जरूर ट्राई करनी चाहिए। क्षेत्र के रिसॉर्ट्स इस रोमांचक वाटर एक्टिविटी की व्यवस्था प्रदान करते हैं, जिससे आप समुद्र के नीचे छिपी मनमोहक दुनिया को महसूस कर सकते हैं।

PC:Sea Water Sports

कायाकिंग (Kayaking):
ये एक ऐसा वाटर एडवेंचर है, जिसमें बिगनर्स भी हिस्सा ले सकते हैं।यहां के साफ पानी में कायाकिंग का एक्सपीरिएंस बहुत अच्छा होगा और आपको गजब का अनुभव मिलेगा।

फिशिंग (Fishing):

मछली पकड़ने के शौकीनों के लिए लक्षद्वीप किसी स्वर्ग से कम नहीं है। इस एक्टिविटी के साथ साहसिक और आनंददायक क्षणों का आनंद लें। यकीन मानिए, आपके लिए ये बहुत ही एडवेंचरस और मजेदार होगा।

PC: Travelgrapher.com

पैरासेलिंग (Parasailing):
देश भर में कई स्थानों पर पैरासेलिंग होती है, लेकिन लक्ष्यद्वीप के डायमंड जैसे क्लीन वाटर में इसका मजा दोगुना हो जाएगा।। आप जेट बोट और स्टीम के जरिए समुद्र में स्की करने का थ्रिलिंग एक्सपीरिएंस उठा सकते हैं। जिसमें आपको समुद्रतट व आसपास के सुंदर नजारों को देखने का मौका मिलेगा

Related News