कोरोना के घटते मामलों और टीकाकरण अभियान को देखते हुए सरकार ने महीनों से बंद पड़े पूजा स्थलों और मंदिरों को फिर से खोल दिया है. इसी तरह हर साल लाखों श्रद्धालु तिरुमाला मंदिर के दर्शन करने आते हैं। मंदिर के दर्शन के लिए देश के कई हिस्सों से भक्त आते हैं और पहले से बुकिंग करानी पड़ती है। तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) इंडिपेंडेंट ट्रस्ट, जो आंध्र प्रदेश में तिरुमाला वेंकटेश्वर मंदिर का प्रबंधन करता है, ने कहा है कि वह आज, 22 अक्टूबर से विशेष दर्शन के लिए टिकटों की बिक्री शुरू करेगा।

टीटीडी की आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किए गए नोटिस में कहा गया है कि 'विशेष प्रवेश दर्शन' के टिकट सुबह 9 बजे से बुकिंग के लिए उपलब्ध होंगे। टिकट की कीमत 300 रुपये है। इसके लिए आपको यहां तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। टीटीडी नोटिस तब पेज पर लोड होगा। वहां बुकिंग लिंक पर क्लिक करें: कृपया विशेष प्रवेश दर्शन (रु. 300) टिकट बुक करने के लिए यहां क्लिक करें। यह लिंक आपको एक पृष्ठ पर भेज देगा जहां आप विवरण भर सकते हैं और प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

साथ ही, कोविद -19 एहतियात के हिस्से के रूप में, टीटीडी ने तीर्थयात्रियों से दर्शन का लाभ उठाते हुए निम्नलिखित तैयार करने का अनुरोध किया है। इनमें टीकाकरण प्रमाण पत्र की खुराक या यात्रा की तारीख से 72 घंटे के भीतर कोविद -19 परीक्षण के नकारात्मक प्रमाण पत्र दोनों शामिल हैं।

Related News