घूमने का आपके पास मन भी होगा, और आप कम बजट के कारण बाहर जाने की योजना नहीं बना पाएंगे। मगर फ्लेम बजट में भी, कुछ देश आगे बढ़ सकते हैं जहां आप कम खर्च में काम कर सकते हैं। बता दे की,आज, हम आपको कुछ विदेशी यात्राओं के बारे में जानकारी लाए हैं जो बजट में हैं और आपको बहुत मेहनत नहीं करनी होगी।

* मिस्र: अगर आप पुराने समय की इमारतों और इतिहास में रुचि रखते हैं, तो आपको मिस्र जाना चाहिए। यह एक ऐसा देश है जहाँ आप कम पैसे में फूल बना सकते हैं। बता दे की,मिस्र एक किफायती पर्यटन स्थल है। यहां आपको बहुत कुछ दिखाई देगा कि आप अपने पूरे जीवन को याद रखेंगे।

* इंडोनेशिया: आपकी जानकारी के लिए बता दे की,स्वाभाविक रूप से यह देश बहुत सुंदर है। यह भारत के करीब भी है और भारत का एक रुपये बहुत महंगा है। आप कम पैसे में इसका पूरा आनंद ले सकते हैं। यहां आप विदेशी संस्कृति के साथ भारतीय शैली के मंदिरों में भी घूम सकते हैं।

* केनिया: इसे एक व्यापारिक देश माना जाता है, यह यात्रा करने के लिए एक बहुत सस्ता और सुंदर देश है। आपको महंगे होटलों में रहने के लिए केवल 2500 रुपये का भुगतान करना होगा। यहां आप हाथी पर सफारी का आनंद ले सकते हैं।

Related News