PC: tv9hindi

जैसे-जैसे जनवरी खत्म हो रही है, मौसम में ठंड का अहसास कम हो गया है। फरवरी यात्रा के लिए एक उत्कृष्ट महीना है, जहां आपको बर्फीली परिस्थितियों का सामना नहीं करना पड़ेगा, और आप सुखद तापमान का भी अनुभव कर सकते हैं। यात्रा के नजरिए से देखें तो फरवरी का मौसम शानदार है। यदि आप छुट्टियों की योजना बना रहे हैं, तो यहां कुछ खूबसूरत जगहें हैं जिन पर आप विचार कर सकते हैं।

कूर्ग

कूर्ग को भारत की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक माना जाता है। इसकी सुरम्य पहाड़ियों और जंगलों के कारण इसकी तुलना अक्सर स्कॉटलैंड से की जाती है। कूर्ग में पहाड़ियों और जंगलों की सुंदरता मनमोहक है। फरवरी में कूर्ग की यात्रा की योजना बनाना आदर्श है, क्योंकि इस दौरान मौसम बहुत ठंडा या बहुत गर्म नहीं होता है।

PC: HerZindagi

खजुराहो

अगर आप कला के सच्चे प्रेमी हैं तो आपको मध्य प्रदेश के खजुराहो जरूर जाना चाहिए। खजुराहो अपने मंदिरों के लिए मशहूर है और इन मंदिरों की दीवारों पर बनी मूर्तियां हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचती हैं। पर्यटक लक्ष्मण मंदिर, पन्ना राष्ट्रीय अभ्यारण्य, रनेह वाटरफाॅल और अजीगढ़ किला देख सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आप अपनी यात्रा के दौरान खजुराहो नृत्य महोत्सव का हिस्सा भी बन सकते हैं।

PC:Park+
महाबलेश्वर

महाराष्ट का पंचगनी बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन है। यहां पर बेहद खूबसूरत पहाड़ हैं। फरवरी का सुहावना मौसम इसे यात्रा के लिए आदर्श समय बनाता है। इस महीने के दौरान तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहता है, जो पर्यटन के लिए आरामदायक होता है। महाबलेश्वर पहुंचने का सबसे अच्छा मार्ग ट्रेन है, और निकटतम रेलवे स्टेशन वाथर है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​

Related News