इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IRCTC) भक्तों के एक विशेष पैकेज के साथ आया है। IRCTC ने दिल्ली से वैष्णो देवी के लिए मातारानी राजधानी टूर पैकेज लॉन्च किया है। ये यात्रा तीन दिन और चार रात की होती है। आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.irctctourism.com/ पर जारी जानकारी के अनुसार तीर्थयात्री नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से जम्मू कटरा जाएंगे।

ट्रेन वीक डेज में रोजाना चलेगी। यात्रियों को पैकेज में खाने भी मुहैया कराया जाएगा।यात्रियों को पैकेज में भोजन भी उपलब्ध कराया जाएगा। यात्रियों में दो नाश्ते, एक दोपहर का भोजन और एक रात का खाना शामिल है। साथ ही यात्रियों के ठहरने की व्यवस्था होटल में की जाएगी। इस पैकेज में यात्रियों को विभिन्न सुविधाओं के अनुसार भुगतान करना होगा। यात्रियों के लिए 4555 रुपये से लेकर 7900 रुपये तक के पैकेज उपलब्ध हैं। यात्री 21 अप्रैल से यात्रा कर सकते हैं।

ट्रेन के डिब्बे में एक व्यक्ति के लिए प्रति व्यक्ति कीमत 7,785 रुपये होगी। दो लोगों के लिए, इसकी कीमत 6,170 रुपये और ट्रिपल शेयरिंग 5,980 रुपये होगी। 5 से 11 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए, उनकी कीमत 5,090 रुपये और बिना बेड के 4,445 रुपये होगी। रेलवे के दिशानिर्देशों के अनुसार, 05 से 11 वर्ष की आयु के बच्चों को पूरी बर्थ/सीट दी जाती है। सीट आवंटित होने पर पूरा किराया देना होगा।

जानकारी के लिए बता दें कि मां वैष्णो देवी मंदिर पवित्र हिंदू मंदिरों में से एक, वैष्णो देवी का मंदिर देवी शक्ति को समर्पित है। इसे माता रानी और वैष्णवी के नाम से भी जाना जाता है, इस मंदिर में देवी मां की पूजा होती है।

Related News