सभी चाहते हैं कि वे साल में एक या दो बार कहीं न कहीं की यात्रा जरूर करें। आयु के अनुसार सभी वर्गों के लोग अपने लिए अलग अलग जगह का चुनाव करते हैं। कई लोग आस्था के अनुसार धार्मिक यात्रा करना पसंद करते हैं। खास कर बड़े बुजुर्ग और आस्थावान लोग चारधाम की यात्रा को काफी पसंद करते हैं।

इसके लिए अब IRCTC एक पैकेज लेकर आया है। इस पैकेज का नाम 'हिमालयन चार धाम यात्रा-2021' पैकेज है। इसके तहत आप केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के दर्शन कर पाएंगे।

कितने दिन और कितना है किराया

आईआरसीटीसी द्वारा लाए गए इस टूर पैकेज के लिए 11 रात और 12 दिन का किराया 43850 रुपये प्रति व्यक्ति होगा। जबकि अगर आप दो धाम यात्रा की यात्रा करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 37800 रुपये खर्च करने होंगे।



हरिद्वार से होगा इतना खर्चा

हरिद्वार से यात्रा करने वाले लोगों को 40100 रुपये खर्च करने होंगे। वहीं दो धाम की यात्रा अगर आप हरिद्वार से करते हैं तो इसके लिए आपको 34650 रुपये देने होंगे।

थ्री स्टार होटल

इस पैकेज में खाने की अच्छी व्यवस्था और रहने के लिए थ्री स्टार होटल में ठहराया जाएगा। कोरोना के कारण सभी चीजों का विशेष ध्यान भी रखा गया है। इसके लिए एक ग्रुप में सिर्फ 20 यात्रियों को ही चार धाम यात्रा पर ले जाया जाएगा। अगर आप इस पैकेज के बारे में अधिक जानना चाहते हैं तो आप irctctourism.com पर जा सकते हैं और यहीं से पैकेज बुक भी कर सकते हैं।

Related News