अभी वेडिंग सीजन चल रहा है और ऐसे में मेहंदी की बात न हो ऐसा हो ही नहीं सकता है। आजकल फ्लोरल मेहंदी से लेकर पोर्ट्रेट मेहंदी तक मेहंदी में काफी बदलाव देखने को मिले हैं। अगर शादी की बात करे तो शादी के मौसम में आप अलग-अलग तरह के मेहंदी डिजाइन्स की तलाश करती होंगी। लेकिन इस बार हम आपके लिए ऐसे मेहंदी के डिजाइन लेकर आएं हैं, जिसे आप अपने हाथ में रचा कर अपनी हाथ की सुंदरता को भी बढ़ा सकती हैं।

शेडिड मेहंदी: शेडिड मेहंदी आई कैची होती है और आप इसमें कुछ अलग करके अपने डिजाइन को बेहतर बना सकती हैं। शेडिंग करना काफी आसान होता है, और यह आपके मेहंदी के लुक को बेहतरीन बनाने में मदद करता है।

टिक्की स्टाइल मेहंदी: यह डिजाइन उनके लिए है जिन्हें कठिन डिजाइन पसंद नहीं है, यह डिजाइन बोल्ड होने के साथ ही एक बेहतरीन लुक देने में भी मदद करता है। टिकी स्टाइल भारत से ज्यादा मध्य पूर्व और पाकिस्तान में ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है।

फ्लोरल मेहंदी: यह मेहंदी डिजाइन हाथ में रचने के बाद बहुत खूबसूरत लगता है, यह आपकी हथेली के एक छोर से शुरू होकर दूसरे छोर पर समाप्त होता है। आप फ्लोरल पैटर्न का इस्तेमाल कर अपनी मेंहदी को एक नया लुक दे सकती हैं।

Related News