क्रिप्टोकुरेंसी मूल्य अद्यतन: जैसे-जैसे समय एथेरियम के एक महत्वपूर्ण सॉफ्टवेयर अपग्रेड के लिए गिना जाता है, डिजिटल एसेट स्पेस में वाणिज्य के मामले में सबसे महत्वपूर्ण ब्लॉकचेन, क्रिप्टोक्यूरेंसी की कीमतों में संकीर्ण बैंड के भीतर उतार-चढ़ाव होता है।

दुनिया में सबसे बड़ी और सबसे प्रसिद्ध क्रिप्टोक्यूरेंसी, बिटकॉइन, 1 प्रतिशत से अधिक की गिरावट के साथ $ 20,016 पर कारोबार कर रहा था क्योंकि मूल्य में गिरावट जारी थी। CoinGecko के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 1.03 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर पर लगभग अपरिवर्तित होने के बावजूद, वैश्विक क्रिप्टो बाजार मूल्यांकन आज 1 ट्रिलियन अमरीकी डालर से अधिक हो गया है।


दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी, ईथर, जो एथेरियम ब्लॉकचेन से जुड़ी है, 1,592 अमरीकी डालर पर सपाट कारोबार कर रही थी। अपने सर्वसम्मति प्रोटोकॉल के संबंध में, Ethereum प्रूफ-ऑफ-स्टेक पर स्विच कर रहा है। ब्लॉकचैन को अधिक से अधिक अपनाने का परिणाम द मर्ज से हो सकता है, जिसके कई देरी के बाद अगले कुछ घंटों में समाप्त होने की उम्मीद है।

"पिछले 24 घंटों में, बिटकॉइन ने $ 20,500 के स्तर से नीचे व्यापार करना जारी रखा है, यह दर्शाता है कि बैल बाजार पर नियंत्रण रखने के लिए पर्याप्त सक्रिय नहीं हैं। खरीद की सीमित मात्रा विक्रेताओं के दबाव का समर्थन करती है। खरीदार सक्षम हो सकते हैं बीटीसी को $ 20,575 के निशान से ऊपर धकेलें, जिससे कुछ संभावित वृद्धि हो सकती है।

एथेरियम, दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी, किसी भी तरह से चलन में नहीं है। Ethereum का PoS में संक्रमण क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार में इस अस्थिरता का कारण हो सकता है। मुड्रेक्स के सीईओ और सह-संस्थापक एडुल पटेल के अनुसार, ऐसा प्रतीत होता है कि मर्ज के निकट बीटीसी और ईटीएच एक महत्वपूर्ण मूल्य आंदोलन के लिए तैयार हो रहे हैं।

डॉगकोइन की कीमत भी आज कुछ कम 0.06 अमेरिकी डॉलर थी, जबकि शीबा इनु की कीमत लगभग 3% गिरकर 0.000012 अमेरिकी डॉलर हो गई। जैसा कि पिछले 24 घंटों में XRP, Uniswap, Solana, Polygon, हिमस्खलन, Binance USD, Polkadot, Tether, Litecoin, Chainlink, Apecoin, Cardano, Stellar और Tron की कीमतों में गिरावट आई है, अन्य क्रिप्टोकरेंसी का प्रदर्शन आज भी कम हो गया है।

कमजोर वैश्विक अर्थव्यवस्था की स्थिति में केंद्रीय बैंक कितनी दूर तक ब्याज दरें बढ़ाएंगे, इस बारे में अनिश्चितता के कारण, बिटकॉइन सबसे कम प्रसार के साथ व्यापारिक क्षेत्र में फंस गया है। टेरा/लूना पारिस्थितिकी तंत्र की मंदी और हेज फंड थ्री एरो कैपिटल के पतन ने दोनों की भावना को प्रभावित किया है, और कई क्रिप्टो कंपनियां व्यवसाय से बाहर हो गई हैं या बचाए रहने के लिए जूझ रही हैं।

Related News