आज भाद्रपदकृष्ण पक्ष की पंचम तिथि और मंगलवार है। आज रात 9.7 बजे तक रेवती नक्षत्र रहेगा। बता दे की, रात नौ बजे तक पंचक रहेगा। जिसके अलावा आज रक्षा पंचमी है।

मेष राशि

बता दे की, आपके लिए आज का दिन नई खुशियां लेकर आएगा। माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाएंगे। घर में नए मेहमानों के आने की संभावना है, जिससे परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। बच्चों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। परिवार के सदस्य आपसे किसी खास काम की उम्मीद करेंगे, जिसे आप बखूबी पूरा करेंगे। बाहर ऑयली खाना खाने से बचें।

मिथुन राशि

आज हम कार्यक्षेत्र में आ रही बाधाओं से निकलने का रास्ता निकालेंगे। आप अपनी ऊर्जा का उपयोग अच्छे कार्यों में करेंगे। आप किसी सामाजिक कार्य में मदद कर सकते हैं। सरकारी कर्मचारियों को इस राशि का लाभ मिलने की संभावना है। नए कारोबार के सिलसिले में की गई यात्राएं आज फायदेमंद रहेंगी। व्यापार में अनुभवी लोगों की सलाह लेंगे तो आग बढ़ेगी, लाभ ज्यादा होगा। जीवनसाथी के सहयोग से आपका मन जोश से भरा रहेगा।

कैंसर

बता दे की, आज का दिन आपका अच्छा बीतेगा। मित्रों के साथ कहीं घूमने जाने का कार्यक्रम सफल होगा। घर के बड़े-बुजुर्गों की मदद करने से आपको अच्छा लगेगा। रिश्तेदारों में आपकी प्रशंसा होगी। आपको अपनी पसंद की कोई भी चीज़ मिल सकती है। अपनी सेहत को ठीक रखने के लिए आज के दिन आपको तली-भुनी चीजें खाने से बचना चाहिए। स्टॉक ब्रोकर के तौर पर काम करने वालों को आज अच्छा लाभ होगा।

लियो

आपके लिए आज का दिन खुशियों का नया तोहफा लेकर आया है। जीवनसाथी की बेहतर सलाह से आपको धन कमाने का कोई नया जरिया मिलेगा। मित्रों से किसी बात को लेकर वाद-विवाद होने की संभावना है। आपके अत्यधिक क्रोध के कारण किया गया कोई काम बिगड़ सकता है इसलिए आपको अपने गुस्से पर पूरा नियंत्रण रखना चाहिए। मानसिक रूप से खुद को फिट रखने के लिए आपको कुछ योग करना चाहिए। साथ ही आज कोई भी निर्णय जल्दबाजी में लेने से बचना चाहिए।

कन्या

बेरोजगारों को रोजगार के अच्छे अवसर मिलेंगे। प्रेम संबंधों के मामले में आपको सुखद सरप्राइज मिलेगा। दोस्तों के साथ आउटिंग पर जाने से आपको खुशी मिलेगी। पैसों से जुड़ी चिंताएं दूर होंगी। साथ ही कहीं अटका हुआ पैसा भी आपको मिल सकता है। दक्षता के बल पर आपको आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे। पर्याप्त नींद लेने से आप शारीरिक रूप से बेहतर महसूस करेंगे। माता-पिता के सहयोग से आप जीवन में आगे बढ़ेंगे।

वृश्चिक

आज आपका दिन आत्मविश्वास से भरा रहने वाला है। नौकरीपेशा जातकों के लिए आज का दिन लाभकारी है, उन्हें काम से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिलेगा। सही प्लानिंग से आप अपने करियर में बदलाव लाने में सक्षम होंगे। जीवनसाथी के साथ डिनर करने का प्रोग्राम बनाएंगे, जिससे रिश्ते में मधुरता आएगी। सामाजिक स्तर पर लोगों की मदद करने का मौका आपको मिल सकता है। इस राशि के मीडियाकर्मियों को काम करने के सुनहरे मौके मिलेंगे।

धनुराशि

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, आज आपके दिन की शुरुआत नई उम्मीदों के साथ होगी। आपको अपने रिश्तेदारों से आर्थिक रूप से मदद मिलेगी। साथ ही लेन-देन के मामलों में भी आपको सावधान रहने की जरूरत है। करियर में भी आपको अपने गुरु का सहयोग मिलेगा। आप जीवन में आगे बढ़ेंगे। आपका आत्मविश्वास आपको सफलता दिलाएगा। अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए आपको सुबह टहलना चाहिए। साथ ही आपको नकारात्मक चीजों से भी दूर रहना चाहिए। आप अपना ध्यान आध्यात्मिक पुस्तकों को पढ़ने पर केंद्रित कर सकते हैं।

मकर राशि

आज आपका दिन सामान्य रहने वाला है। परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा। दांपत्य जीवन में आपसी तालमेल बेहतर बना रहेगा।

Related News