कार्तिक कृष्ण पक्ष की आज त्रयोदशी तिथि और रविवार है. त्रयोदशी तिथि आज शाम 6.03 बजे तक रहेगी, उसके बाद चतुर्दशी तिथि होगी. आज शाम 4:07 बजे तक इंद्र योग रहेगा। इसके साथ ही उत्तर-फाल्गुनी नक्षत्र आज दोपहर 2.34 बजे तक रहेगा, उसके बाद हस्त नक्षत्र होगा. वहीं पाताल की भाद्र शाम 6.03 बजे से अगली सुबह 5.45 बजे तक रहेगी. जिसके अलावा आज धनतेरस का पर्व है।

मेष राशि

बता दे की, आपका दिन आपके लिए खास रहेगा। दांपत्य संबंधों की नाराजगी आज खत्म होगी। जो लोग किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, वे अपने लक्ष्य पर ध्यान दें, आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आपके मन में परोपकार के कार्य करने की इच्छा जागृत होगी।

मिथुन राशि

आज आपका दिन बहुत अच्छा बीतेगा। आपके निजी जीवन में जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, आज आपकी आमदनी में वृद्धि होगी। किसी काम में लग जाना और किसी प्राचीन की मदद लेना बेहतर है। पारिवारिक जीवन में सामंजस्य रहेगा। संतान पक्ष से बड़ी खुशखबरी मिलेगी।

कैंसर

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। ऑफिस में रुके हुए कार्यों को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे। बेहतर होगा कि कोई भी फैसला शांत दिमाग से ही लें। पुत्र की किसी भी परीक्षा का परिणाम उसके पक्ष में आएगा। शुगर की समस्या से परेशान लोगों को आज के दिन अपने आहार से दूर रहना चाहिए। सोना-चांदी के कारोबारियों को भी आज अच्छी बढ़त होगी।

लियो

आज आप कोई ऐसी चीज खरीद सकते हैं, जिसके बारे में आपने काफी समय से सोचा था। बुजुर्गों के मन का मनोरंजन करने के लिए उन्हें बाहर घूमने के लिए ले जाया जाएगा। अगर कहीं आपके रिश्ते की बात चल रही है तो आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है।

कन्या

आपके लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। अपने आर्थिक पक्ष को देखते हुए खर्च करेंगे। आपको अपेक्षा से बहुत अधिक लाभ होगा। आपकी सारी टेंशन खत्म हो जाएगी। फोन पर कोई शुभ समाचार मिलेगा, इससे घर में खुशियां आएंगी। अपने व्यवहार में लचीलापन रखें, लोग आपकी ओर अधिक आकर्षित होंगे।

तुला

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। आपकी आमदनी के अनुसार खर्चे बढ़ेंगे। कार्यों में आ रही रुकावटें आज समाप्त होंगी। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता होगी। आपकी राय किसी की समस्या का समाधान करेगी। अगर आप कपड़ों का व्यापार करते हैं तो आज के दिन से ज्यादा मुनाफा होगा।

वृश्चिक

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, आज आपका दिन लाभदायक रहेगा। भारी ट्रैफिक के कारण आपको ऑफिस के लिए देर हो सकती है। आप जिस भी काम को करने की सोचेंगे, उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी। पिता आपके जिम्मेदार व्यक्तित्व को देखकर गर्व महसूस करेंगे। स्टील व्यवसायी के तौर पर काम करने वालों के लिए आज का दिन अच्छा है। कार्यक्षेत्र में आप कोई नई योजना बनाएंगे। जिससे आपको अच्छी सफलता मिलेगी।

धनुराशि

आज अपने बड़े भाई की मदद से आप काम जल्दी और आसानी से पूरा कर लेंगे। आपके घर के वातावरण में सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी। संपत्ति की रजिस्ट्री से जुड़े कार्यों को आज अंतिम रूप दिया जाएगा। आपकी उच्च आय के कारण आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आप एक धार्मिक समारोह का आयोजन करेंगे। परिवार में कुछ खास लोगों से आपकी मुलाकात होगी।

मकर राशि

आज का दिन आपका सबसे अच्छा रहेगा। आप पूरी ऊर्जा के साथ काम करेंगे। राजनेता सामाजिक कार्यों में रुचि लेंगे। दोस्तों के साथ वाटर पार्क घूमने जाने का प्लान बनेगा। वाहन आदि होने के सुखों के योग हैं। संतान पक्ष की प्रगति से घर में उत्साह बढ़ेगा। दाम्पत्य संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। पार्टनर के लिए कुछ खास करेंगे, जिससे रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी।

कुंभ राशि

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, आज आपका दिन मिली-जुली प्रतिक्रियाओं से भरा रहेगा। किसी बात को लेकर आप बहुत खुश रहेंगे। एलबम की प्रसिद्धि के लिए गायकों को पुरस्कृत किया जाएगा। यदि आप कोई प्रेजेंटेशन तैयार कर रहे हैं, तो उसे सावधानी से करें। लोगों को काम के साथ-साथ अपनी सेहत का भी ध्यान रखना चाहिए। ज्वैलरी का कारोबार करने वाले लोगों को ज्यादा मुनाफा होगा।

मीन राशि

आज आपका दिन बहुत अच्छा बीतेगा। आपमें कुछ नया करने की ललक होगी। यदि आप उच्च स्तरीय परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो कड़ी मेहनत करते रहें। आप अवश्य ही सफल होंगे। किसी दोस्त की बर्थडे पार्टी में आप खूब एन्जॉय करेंगे। पुराने मित्रों से भी मुलाकात होगी। कुछ नया सामान खरीद सकते हैं।

Related News