मंगल कृष्ण पक्ष और मंगलवार की आज त्रयोदशी तिथि है. त्रयोदशी तिथि आज सुबह 8.49 बजे तक रहेगी, उसके बाद चतुर्दशी तिथि शुरू होगी. सौभाग्य योग आज शाम 6.38 बजे तक रहेगा। बता दे की,आज रात 11 बजकर 12 मिनट तक स्वाति नक्षत्र रहेगा. जिसके अलावा आज शिवरात्रि व्रत है। आज सुबह 8.49 बजे से शाम 7.59 बजे तक पाताल लोक का भादरा रहेगा।

मेष राशि

बता दे की,का दिन आगे बढ़ने का है। व्यापार में अचानक प्रगति होगी और काम से जुड़ी नई योजनाएं सामने आएंगी। कुछ मानसिक थकान हो सकती है। बिना वजह बातों पर ध्यान न दें। आपको अपने पति के लिए किसी दूसरी महिला से दोस्ती करने में परेशानी होगी। परिवार में मौजूद किसी बुजुर्ग व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार की संभावना है। बहनों के बीच प्रेम बढ़ेगा। आज आप सामाजिक गतिविधियों और रचनात्मक कार्यों में व्यस्त हो सकते हैं। आपका शांत स्वभाव आज आपको कई विवादों से बचाएगा और आपको नुकसान होने से बचाएगा। छात्रों की पढ़ाई में रुचि कम होने की संभावना है।

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। बिगड़े हुए काम भी बनेंगे। शाम के समय परिवार के साथ सैर पर जाएंगे। आज आप काफी रोमांटिक रहेंगे। किसी पर आंख मूंदकर भरोसा न करें। सोच-समझकर खर्च करें। किसी समारोह में जाने की योजना बनाएंगे। जो लोग पर्यटन क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें अपने ग्राहकों से लाभ मिलेगा।

कैंसर

आज मन हर तरफ से प्रसन्न रहेगा मगर साथ ही नौकरी को लेकर भी चिंता बनी रहेगी। नौकरी में आपकी रुचि कम होगी और किसी कारण से आप नौकरी छोड़ने का मन भी बना सकते हैं। किसी बेहद करीबी दोस्त से मुलाकात होने के योग हैं और पुरानी यादें ताजा होंगी। घर में नए मेहमान के आने की संभावना है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी आप जितना कमाएंगे उतना ही खर्च करेंगे। व्यस्तता के बावजूद आपको अपने शौक के लिए समय मिलेगा।

लियो

आज कानूनी मामलों में किसी वरिष्ठ की राय लेनी पड़ सकती है। छात्रों को कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय असमंजस की स्थिति का सामना करना पड़ेगा। घरेलू खर्चों में वृद्धि से आपका आर्थिक बजट खराब होगा। किसी महत्वपूर्ण कागज के अभाव में आप कोर्ट में रुक सकते हैं। इंटरव्यू में परिणाम बेहतर रहेंगे, निरंतर प्रयास से सफलता मिलेगी. उधार दिया हुआ पैसा धीरे-धीरे वापस आएगा। कार्य की पूर्ति के लिए बरगद के पेड़ को पानी दें और उसमें पानी दें।

कन्या

आज का दिन पत्नी को कोई उपहार दें और दांपत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। अपने काम के लिए दूसरों पर निर्भर रहने की बजाय उस काम को खुद करें, इससे ज्यादा फायदा होगा। वाहन सावधानी से चलाएं, दुर्घटना की आशंका है। कार्यक्षेत्र में आज आप टीम लीडर के रूप में दूसरों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। इमोशनल होकर किसी की आर्थिक मदद न करें, वह व्यक्ति आपको धोखा दे रहा है। सरकारी काम आसानी से निपट जाएंगे। शिवलिंग पर जल के साथ चावल, तिल और गुड़ का भोग लगाएं, घर में सुख-समृद्धि बढ़ेगी।

तुला

आपकी जानकारी के लिए बता दे की,आज हम खुशी-खुशी समय बिताएंगे। आपका अधिकांश समय घर में व्यतीत होगा। बच्चों के अनावश्यक भागदौड़ में आपका समय और स्वास्थ्य दोनों नष्ट होगा। आपके अधीन काम करने वाले लोगों या सहकर्मियों के साथ आपकी मित्रता बढ़ेगी। लंबे समय से चल रहे गुप्त प्रेम का खुलासा होने की संभावना है, जिससे घर में झगड़ा हो सकता है। पिता की कृपा से कोई भी कार्य शुरू करेंगे तो प्रगति निश्चित है।

Related News