अश्विन शुक्ल पक्ष की आज अष्टमी तिथि और सोमवार है। अष्टमी तिथि आज शाम 4.37 बजे तक रहेगी. आज शारदीय नवरात्रि का आठवां दिन है. नवरात्रि के आठवें दिन को महाष्टमी के नाम से भी जाना जाता है। बता दे की, आज अष्टमी तिथि को मां दुर्गा की आठवीं शक्ति माता महागौरी की पूजा की जाएगी. पूरी तरह से गोरा रंग होने के कारण उन्हें महागौरी या श्वेतांबरधारा भी कहा जाता है। इनका रंग शंख, चंद्र देव और कंद के फूल के समान है।

मेष राशि

बता दे की, आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आज आपको करियर में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। साथ ही लोगों के बीच आपकी प्रशंसा भी होगी। अगर आप कोई नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो आपको अपने परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा। आज आपके सामने कोई ऐसी बात आ सकती है जिससे आपको खुशी मिलेगी।

वृषभ

आज आपको अचानक कुछ ऐसा मिलेगा जिसकी आप काफी समय से तलाश कर रहे थे। जो लोग यात्रा और यात्रा के व्यवसाय से जुड़े हैं उनके लिए आज का दिन लाभदायक रहने वाला है। आज आपको किसी बड़ी कंपनी के साथ पार्टनरशिप करने का मौका मिलेगा, जिससे आपको ज्यादा से ज्यादा फायदा होगा। जीवनसाथी आज आपसे प्रसन्न रहेगा। मां दुर्गा की आरती करें, घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा।

मिथुन राशि

बच्चे आज अपनी पढ़ाई का शेड्यूल बदलेंगे, पढ़ने में उनकी रुचि होगी। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा। नौकरी करने वाले लोगों के लिए आज प्रमोशन के योग बन रहे हैं। महिलाओं पर आज ऑफिस में काम का बोझ कम रहेगा जिससे आप अपने काम का शीर्षक पूरा करेंगे। जल में चावल के कुछ दाने डालकर भगवान सूर्य को अर्घ्य दें, स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा।

कैंसर

बता दे की, आज आपका दिन मिलाजुला रहने वाला है। आज किसी अनजान व्यक्ति पर ज्यादा भरोसा न करें। विद्यार्थियों को आज पढ़ाई में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, अच्छे परिणाम मिलेंगे। जो लोग कपड़े के व्यवसाय से जुड़े हैं उनके काम में तेजी आएगी। आज आपको दूसरों के मामलों में अपनी राय देने से भी बचना चाहि। मां का खीर चढ़ाएं, व्यापार में आ रही बाधाएं दूर होंगी।

कन्या

आज समाज में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। ऑफिस में हर कोई आपके कार्यों से प्रभावित होगा। आज कोई रिश्तेदार आपसे मिलने आपके घर आएगा। आज आप उनके साथ तरह-तरह के व्यंजनों का लुत्फ उठाएंगे। आज आप अपने जीवन साथी को कुछ सोने के आभूषण उपहार में देंगे, जिससे आपके रिश्ते में सुधार आएगा। इस राशि की जो महिलाएं व्यापार के क्षेत्र से जुड़ी हैं, आज उनके लिए अच्छा धन लाभ हो रहा है। मां दुर्गा को लाल फूल चढ़ाएं, लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

तुला

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। किसी जरूरी काम के चलते आज आपको ऑफिस में देर से रुकना पड़ेगा। अगर आप कहीं पैसा निवेश करना चाहते हैं तो आज का दिन अच्छा है। मां दुर्गा को हलवा चढ़ाएं, जीवन में समृद्धि बनी रहेगी।

धनुराशि

आज का दिन आपके लिए बेहतर रहेगा। दुकानदारों को आज उम्मीद से ज्यादा पैसा मिलने वाला है। आज आप जिस भी काम में हाथ बढ़ाएंगे, वह अवश्य ही सफल होगा। विद्यार्थियों को आज कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा। आज आपको बड़े भाई का सहयोग मिलेगा। कोर्ट से जुड़ी समस्याएं सुलझेंगी, तनाव कम होगा। माता के दर्शन करें, भाग्य आपका साथ देगा।

मकर राशि

बता दे की, आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। कामकाज में सफलता के लिए आज का दिन रहेगा। आज आपको ज्यादा भावुक होने से बचना चाहिए। जीवनसाथी आज आपकी बातों को समझने की कोशिश करेगा। आज आप कठिन परिस्थितियों में भी सटीक निर्णय लेंगे।

Related News