षष्ठी तिथि आज रात 8.46 बजे तक रहेगी। आज हम शारदीय नवरात्रि के दौरान षष्ठी तिथि और देवी दुर्गा के छठे रूप देवी कात्यायनी के बारे में चर्चा करेंगे। ऋषि कात्यायनी के जन्म के कारण, देवी को कात्यायनी के नाम से जाना जाता है। मां दुर्गा का यह रूप अत्यंत दिव्य है। उनका रंग सोने के समान चमकीला है, इसलिए उनकी चार भुजाओं में से वे ऊपरी बाएँ हाथ में तलवार और निचले बाएँ हाथ में कमल का फूल रखती हैं।

मेष राशि

बता दे की, आपका दिन आत्मविश्वास से भरा रहेगा। ऑफिस में आज आपको कोई नया प्रोजेक्ट मिलेगा, जिसे पूरा करने में भी आपको मदद मिलेगी। आज आप किसी समारोह में जाने का प्लान बना सकते हैं। जहां किसी दूर के रिश्तेदार से मुलाकात हो सकती है। आज आप कुछ खास लोगों से बात करेंगे जो आपको भविष्य में फायदा पहुंचाएंगे। मां कात्यायनी का ध्यान करें, मन में शांति बनी रहेगी।

मिथुन राशि

आपका दिन आत्मविश्वास से भरा रहेगा। आज हम परिवार के साथ घर पर मूवी देखने का प्लान करेंगे। स्वास्थ्य के मामले में आप स्वस्थ महसूस करेंगे। मार्केटिंग करने वालों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। ऑफिस के उच्चाधिकारियों का सहयोग मिलेगा, बुरा काम भी होगा। आज आप कुछ नए विचारों पर भी काम करेंगे। आज आपका दिन भक्तिमय रहेगा। मां दुर्गा को कुमकुम का टीका लगाएं, कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे।

कैंसर

बता दे की, आज आप कोई बड़ा और अलग काम करने की सोच सकते हैं। बच्चों के साथ कुछ विवाद होने की संभावना है, आप उन्हें समझने की कोशिश करें। मामले को शांतिपूर्वक निपटाने का प्रयास करें। सेहत के मामले में आप थोड़े सुस्त हो सकते हैं, मौसमी फलों को अपनी दिनचर्या में शामिल करने से आपको राहत मिलेगी। मां दुर्गा के सामने घी का दीपक जलाएं, सारे काम होंगे।

लियो

आपका सोशल नेटवर्क मजबूत होगा। संतान पक्ष की ओर से कोई विशेष शुभ समाचार मिलेगा, घर में सभी प्रसन्न रहेंगे। आपको अपनी वाणी पर संयम रखना चाहिए। आपको किसी भी बात को लेकर ज्यादा जिद्दी होने से बचना चाहिए। आप सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे, समाज में आपका सम्मान होगा। मां कात्यायनी को फूल चढ़ाएं, कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा।

तुला

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, आपका दिन व्यस्त रहेगा। आज आपको पुरानी बातों के झांसे में आने से बचना चाहिए। कुछ लोग छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा कर आपका विरोध कर सकते हैं, आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना चाहिए। निवेश के मामले में घर के बड़े-बुजुर्गों से कुछ नई सलाह मिलेगी। कार्यस्थल बदलने से आपकी ऊर्जा में बदलाव आएगा। लोगों की नजरों में आपकी सकारात्मक छवि बनेगी। कंप्यूटर छात्रों को अच्छा सीखने का मौका मिलेगा। मां दुर्गा को हलवा चढ़ाएं, रिश्ते में मधुरता बनी रहेगी.

वृश्चिक

व्यापार बढ़ाने के कुछ नए तरीके आपके दिमाग में आएंगे। पिता से अपनी बात जरूर शेयर करें, इससे जीवन में चल रही परेशानियां दूर होंगी। एक साथ किए गए कार्यों में आपको काफी हद तक सफलता मिलेगी। घर के बड़े-बुजुर्गों से आप कुछ नया सीखेंगे। व्यापार में धन लाभ होगा।

Related News