भाद्रपद कृष्ण पक्ष की शुक्रवार को चतुर्दशी तिथि है। चतुर्दशी तिथि आज दोपहर 12.23 बजे तक रहेगी. उसके बाद अमावस्या तिथि शुरू होगी। बता दे की, आज पूरा दिन पार करने के बाद दोपहर 02.12 बजे तक परिघार योग रहेगा। जिसके साथ ही अश्लेषा नक्षत्र आज शाम 6.33 बजे तक रहेगा, जिसके बाद माघ नक्षत्र शुरू होगा. जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और कैसे आप इसे बेहतर बना सकते हैं।

मेष राशि

बता दे की, आपके लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है। व्यवसायी आज किसी बड़ी डील को अंतिम रूप देंगे। सर्दी-जुकाम की समस्या से निजात मिलेगी। किसी जरूरी काम के चलते अचानक आप लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। आज आपके घर में कोई धार्मिक कार्य होगा, जिससे घर में व्यस्तता का माहौल बना रह सकता है। आपकी आज आमदनी में वृद्धि होगी। अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए आज अच्छे योग बन रहे हैं। जिनका आज जन्मदिन है वे आज अपने दोस्तों को किसी बड़े होटल में पार्टी दे सकते हैं।

मिथुन राशि

बता दे की, आज का दिन आपके लिए खुशी का रहने वाला है। आज आप कोई नया वाहन खरीद सकते हैं। घर के बड़ों के साथ समय बिताएं। शिक्षक आज बच्चों को नया अध्याय पढ़ाएंगे। विद्यार्थी आज किसी प्रतियोगिता में भाग लेने का मन बना सकते हैं। डॉक्टरों के लिए आज का दिन ऊर्जा से भरपूर रहेगा। कोई भी फैसला जल्दबाजी में लेने से बचें। इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आपकी बातों से किसी को ठेस न पहुंचे। सबके साथ मित्रतापूर्ण व्यवहार करने से आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी।

कैंसर

परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्लान बनेगा। नौकरी की तलाश आज खत्म होगी, किसी बड़ी कंपनी से इंटरव्यू का कॉल आ सकता है। जीवन में चल रही परेशानियां कम होंगी। सरकारी विभाग से जुड़े लोगों के वेतन में वृद्धि होगी। साज-सज्जा का व्यवसाय करने वाले लोगों को अच्छा मुनाफा होगा, जल्द ही कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है।

लियो

शिक्षकों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा। माताएं अपने बच्चों के साथ घूमने जा सकती हैं। जहां मस्ती का माहौल बना रहेगा। ऑफिस में अपने काम पर ध्यान दें। एक अनुभवी व्यक्ति के साथ, आप व्यवसाय को आगे बढ़ाने का सही तरीका जानेंगे। रियल एस्टेट कारोबार से जुड़े लोग कोई नया हाउसिंग प्रोजेक्ट लॉन्च कर सकते हैं। परिवार की बढ़ती जिम्मेदारियों के कारण आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं। धैर्य और लगन से काम लें।

कन्या

आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। डेकोरेशन कारोबारियों के लिए दिन फायदेमंद रहेगा। ऑफिस में आपके अच्छे काम के लिए बॉस आपकी तारीफ करेंगे। आज आपके संपत्ति संबंधी काम पूरे होंगे। जो छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें आज सफलता मिलने के योग हैं। आज आपको पिता से बेहतर सलाह मिलेगी। आपके भाई आपसे कोई महत्वपूर्ण काम करने के लिए कह सकते हैं और आप उन्हें निराश नहीं करेंगे। घर में सगे-संबंधियों के आने से दिन की योजनाएं बिगड़ सकती हैं।

तुला

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। घर के बड़े-बुजुर्गों के साथ समय बिताने में आपको आनंद आएगा। सोशल मीडिया पर आपके फॉलोअर्स बढ़ेंगे। आज आपके काम की तारीफ होगी लोग आपके काम करने के तरीके पर विचार करेंगे। किसी नासमझी के कारण व्यापार में हानि होने की संभावना है, अपने विवेक से काम लें। नौकरी की कोशिश कर रहे लोगों को जल्द ही अच्छी नौकरी मिलेगी। आज आपको अनावश्यक खर्चों से बचने की जरूरत है जीवनसाथी के मामलों में जरूरत से ज्यादा दखल न दें।

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है। आज सेल्समैन आपके लिए अच्छा मुनाफा कमाएगा। ऑफिस के कामकाज में थोड़ी उलझन की संभावना है। वाणी पर संयम रखें। अपने व्यस्त कार्यक्रम में से कुछ समय ईश्वर की आराधना के लिए निकालें। आज आप घर में फूल और पौधे लगाने की सोचेंगे। घर में किसी मेहमान के आने से पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा। सौंदर्य प्रसाधन का व्यवसाय करने वाले लोगों की आज अच्छी बिक्री होगी। आज किसी जरूरतमंद की मदद करने का अच्छा मौका मिलेगा। जीवन में कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। आज आप वाहन खरीदने का विचार बना सकते हैं।

Related News