आज बुधवार को मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि है। बता दे की,प्रतिपदा तिथि आज शाम 5.16 बजे तक रहेगी. हिंदी कैलेंडर के अनुसार यह साल का नौवां महीना है, जो बेहद महत्वपूर्ण है। इस माह को स्वयं भगवान का रूप माना जाता है। आज रात दोपहर तक वरियाण योग रहेगा और आज पूरा दिन बीतने के बाद कृतिका नक्षत्र प्रातः 03.09 बजे तक रहेगा.

मेष राशि

बता दे की,व्यक्तित्व को निखारने के लिए आज का दिन अच्छा है। आपका अच्छा व्यक्तित्व समाज में एक अलग पहचान बनाने में मदद करेगा। आज आपको किसी सम्मानित व्यक्ति से मिलने का मौका मिल सकता है। इस राशि के ठेकेदारों के लिए आज का दिन अच्छा है। मौसम के बदलने से आज सर्दी की समस्या थोड़ी बढ़ सकती है। सुबह चंदन का तिलक लगाएं और घर से बाहर निकलें।

वृषभ

आपकी जानकारी के लिए बता दे की,आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। आज थोड़ी सी मेहनत से कुछ बड़े फायदे का योग बन सकता है। जीवनसाथी के सहयोग से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आज किसी समारोह में जाने का प्लान बनाएंगे। जहां किसी दूर के रिश्तेदार से मुलाकात हो सकती है। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा है, उन्हें कोई पेंटिंग गिफ्ट करने से रिश्ते में मधुरता आएगी। आज बहते पानी में सेब डालने से समस्याएं पल भर में खत्म हो जाएंगी।

मिथुन राशि

आज आप किसी मित्र से कॉल पर बात करेंगे। पुरानी यादें ताजा होंगी। इस राशि के शादीशुदा पुरुष अगर आज अपने जीवनसाथी को साड़ी गिफ्ट करें तो उनके रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी। प्रॉपर्टी डीलर के लिए आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है। इससे आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। आप अपने लवमेट के साथ डिनर पर बाहर जा सकते हैं। आज राजनीति से जुड़े लोगों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी

लियो

आपका दिन आज सामान्य रहेगा। आज ऑफिस का काम का बोझ अधिक हो सकता है आप इसे जितनी आसानी से करेंगे उतनी ही जल्दी पूरा हो जाएगा। इस राशि के प्रॉपर्टी डीलर के लिए आज का दिन फायदे का रहने वाला है। आज थोड़ी सी मेहनत से कुछ बड़े फायदे का योग बन सकता है। जीवनसाथी के सहयोग से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। सुबह घर से निकलते समय वह मंदिर में सिर झुकाकर ही निकले थे।

कन्या

बता दे की,आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आप अपने दोस्त के साथ बाहर जा सकते हैं, जहां किसी दूर के रिश्तेदार से मुलाकात होगी। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा है। दोनों साथ में मंदिर दर्शन के लिए जाएंगे। परिवार के साथ बाहर डिनर करने का प्लान करेंगे। इंजीनियरिंग छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आपको किसी बड़ी कंपनी से नौकरी का ऑफर मिल सकता है। गणेश जी को देसी घी के लड्डू चढ़ाएं।

तुला

ऑफिस में आज अधूरे काम को देखकर बॉस नाराज हो सकते हैं, बेहतर होगा कि आप अपना काम समय पर पूरा कर लें। इस राशि के राजनीतिक नेताओं के लिए आज का दिन अच्छा है। यदि आप अपने उच्च अधिकारी के सामने बात करेंगे तो आपको सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलेगी। आज आप अपने लवमेट को कोई अंगूठी गिफ्ट कर सकते हैं। इन दोनों के बीच मधुरता बढ़ेगी। इस राशि के जातक के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज आपको अच्छी नौकरी का ऑफर मिलने के योग बन रहे हैं। जरुरतमंद को खाना खिलाने से आपका मन प्रसन्न रहेगा।

धनुराशि

आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस दिन भाग्य आपका साथ देगा। आज सोचा हुआ काम पूरा होगा। इससे आर्थिक स्थिति में काफी सुधार होगा। बेरोजगार बैठे लोगों को आज रोजगार मिलने की संभावना है। विज्ञान से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। इस दिन सरकारी कर्मचारियों की पदोन्नति हो सकती है। किसी करीबी के आने से घर में खुशियों का माहौल रहेगा। सुबह सूर्य देव को जल अर्पित करें।

Related News