सर्दी से राहत पाने के लिए आपने भी कई बार अलाव के सामने बैठ कर अपने हाथ तापे होंगे। इसके लिए लकड़ी का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन उत्तरप्रदेश के महोबा शहर से एक अनोखा मामला सामने आया है जिसके बारे में सुन कर आप हैरान रह जाएंगे। शख्स ने सर्दी से बचने के लिए लाखों रुपए के नोट और गहने आग में झोंक दिए।

व्यक्ति को मानसिक विक्षिप्त बताया जा रहा हैं जिसने 500-500 के नोटों से आग जलाई। बुंदेलखंड जैसा क्षेत्र जहां गरीबी देखने को मिलती है, वहां ऐसी घटना होने से सब लोग चौंक गए हैं।

आस पड़ोस में रहने वाले लोगों के अनुसार व्यक्ति ने कूड़े के ढेर में लाखों की नकदी, 2 एंड्राइड मोबाइल तथा सोने-चांदी के आभूषण समेत एक धारदार हथियार को आग में स्वाहा कर दिया। जब यह नकदी जल रही है थी तो मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति जोर जोर से हंस रहा था। हँसते हँसते कह रहा था कि मुझे सर्दी लगी तो जो मिला, उसे जलाकर शीतलहर से निजात पा लिया। किन्तु अब प्रश्न उठता है कि इस पागल के पास इतनी नकदी आई कहां से!

इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तथा पड़ताल आरम्भ कर दी। पुलिस इस केस में कई पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच कर रही है। इस अजीबोगरीब मामले में पुलिस और प्रशासन कुछ भी कहने और मुंह खोलने को तैयार नहीं है। साथ ही मामले की जांच लगातार की जा रही है।

Related News