अक्सर लड़कियां अनचाहे गर्भ के लिए एबॉर्शन या दवाई का सहारा लेती है,लेकिन जब अनचाहे गर्भ को रोकने के लिए अगर आप बचने के लिए ये नेचुरल 5 तरिके अपनाती है तो आपके लिए बहुत ही अच्छा होगा, आज हम आपको नेचुरल तरीके से एबॉर्शन करना का तरीका बता रहे है जो आपकी सेहत को भी कोई नुकसान नहीं होने देगा।

1 . कॉफी :- काफी का ज्यादा सेवन करने से आपके शरीर का तापमान बढ़ाने लगता है। जिसकी वजह से गर्भपात होने की संभावना ज्यादा रहता है।

2. कच्चा पपीता :-कहा जाता है ,कि अगर कोई महिला प्रेग्नेंसी के दौरान कच्चा पपीता का सेवन करती है ,तो अनचाहा गर्भ गिर सकता है।

3 .तिल का बीज :-एबॉर्शन के लिए महिलाये इसे भी यूज में लेती है ,इसका यूज करने से अनचाहा गर्भ से छुटकारा मिल जाता है। तिल के बीज को रात में लगभग 10 ग्राम भिगोकर रख दे। और सुबह इसे छान ले। और इसके पानी को पिये।

4 .गर्म पानी पीना :-महिलाये इसका भी सेवन गर्भपात करने के लिए यूज करती है।गर्भपात करने के लिए आप जितना गर्म पानी सह सकती है। उतना गर्म पानी पिए इससे गर्भपात होने के 50 % तक चांस होते है।

5 .सोयाबीन के दानो का यूज :-सोयाबीन के दानो का उपयोग करने से भी आपको इस समस्या से निजात मिलता है। इसके लिए आप रात के समय सोयाबीन के दानो को भिगोकर रख दे,और सुबह उठकर खाली पेट उसका सेवन करे। इसके प्रयोग से भी आपको गर्भपात होने में मदद मिलती है।

Related News