इंटरनेट डेस्क। इस दुनिया में हर व्यक्ति को अपने रिश्तों और रोमांस में अच्छे भाग्य की जरूरत होती है। वास्तु शास्त्र एक ऐसा विज्ञान है जो कि आपके लिए तनावमुक्त वातावरण का निर्माण करता है और आपको जीवन के हर क्षेत्र में आगे बढ़ने में मदद करता है। वास्तु शास्त्र आपके वैवाहिक जीवन में भी चमत्कार कर सकता है। यह आपके पार्टनर के साथ आपके रिश्तों को बेहतर बना सकता है। इसके लिए बस आपको ये आसान वास्तु टिप्स अपनाने होंगे।

बैडरूम में कभी भी अँधेरा नहीं होना चाहिए। इसमें रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था होनी चाहिए और आपको बैडरूम में गहरे रंगों का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए। इसके अलावा आपको बैडरूम के केवल आयताकार या वर्गाकार बेड का ही इस्तेमाल करना चाहिए।

आपको बेड पर हमेशा एक ही गद्दे और तकिये का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके अलावा आपको बेड कभी भी दरवाजे के बीच में नहीं रखना चाहिए।

वास्तु के अनुसार आपका बैडरूम हमेशा घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में ही होना चाहिए और सोते समय आपका सिर हमेशा दक्षिण दिशा के सामने होना चाहिए।

आपको अपने बैडरूम में बेड के ठीक सामने दर्पण रखने से बचना चाहिए। क्योंकि यह दर्पण जितना बड़ा होगा, आपके वैवाहिक जीवन में उतनी ही अधिक समस्या उत्पन्न होगी।

अपने घर को क्रिस्टल शोपीस और सेंटरपीस के साथ सजायें। क्रिस्टल प्रकाश को आकर्षित करने में सहायता करता है और इस प्रकार यह आपके रिश्ते को बेहतर बनाता है।

अगर आपके बैडरूम में टॉयलेट है तो इसका दरवाजा हमेशा बंद रहना चाहिए।

बैडरूम की पूर्वी दीवार पर शादी की तस्वीर लगाएं। इसके अलावा आपको इस कमरे में काम से संबंधित चीज़ें रखने से बचना चाहिए।

Related News