इंटरनेट डेस्क। दोस्तों आपको बता दे की घर में कुछ ना कुछ परेशानी होती है। इन परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए बहुत प्रयास करते है लेकिन फिर भी कुछ फायदा नहीं हो पाता है।

घर में यह परेशानिया जब होने लगती है पितृदोष और देवदोष रहता है। तो दोस्तों आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे है जिनको करके इन दोनों दोषों से आसानी से छुटकारा पा सकते है। आप भी इन उपायों के बारे में जान लीजिये।

दोस्तों आप सभी को पता है कपूर का इस्तेमाल सबसे ज्यादा पूजा में आरती के लिए किया जाता है लेकिन आप कपूर से घर के सारे वास्तु दोष से छुटकारा पा सकते है। पूजा में कपूर का इस्तेमाल पुराने समय से होता चला आ रहा है, शास्त्रों में कपूर को लेकर बताया गया है की घर में कपूर जलाने से पितृदोष और देवदोष दूर हो जाता है,और साथ ही पूजा में कपूर जलाने से अक्षय पुण्य की भी प्राप्ति होती है।

शास्त्रों के अनुसार दोस्तों आपको बता दे की सुबह और शाम के समय घी में कपूर के एक टुकड़े को भिगोकर जलाने से घर में नकरात्मक ऊर्जा से छुटकारा मिलता है। इसकी खुशबु से घर में सकरात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। कपूर के इस्तेमाल से घर के वास्तुदोष को भी दूर किया जा सकता है,आपके घर के जिस भी कोने में वास्तुदोष है उस कोने में कपूर जलाये,ऐसा करने से वास्तुदोष से छुटकारा पा सकते है।

Related News