ज्योतिष में दूध को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है, क्योंकि यह चंद्रमा का हिस्सा है। यह ज्यादातर चीनी या केसर के साथ ऑफर किया जाता है। अपने राहु को नियंत्रण में रखने का सबसे अच्छा उपाय साँप को दूध पिलाना है। अगर आप जीवन में दुर्घटनाओं और ग्रह दोषों से परेशान हैं तो एक गिलास दूध के साथ इस उपाय को जरूर करें!

# अगर आप या आपके घर के किसी सदस्य की बार बार दुर्घटनाएं हो रही है तो शुक्ल पक्ष की दोपहर को चांद की रात के ठीक बाद, 400 ग्राम दूध और चावल को मिलाएं और इसे किसी भी नदी में छोड़ दें।

रास्ते में दिखाई देने वाली गाय की गतिविधियां बताती है हमारा भविष्य, जानिए कैसे

# रात के समय अपने पास एक गिलास पानी रखें, और सुबह-सुबह इसे बबूल के पेड़ (बाबुल का पेड) में अर्पित करें, इससे आपकी सभी वित्तीय समस्याएं दूर हो जाएंगी।

# अगर आपकी कुंडली अच्छी नहीं है तो लगातार सात सोमवार को शिव मंदिर जाएं और शिवलिंग पर कच्चा दूध चढ़ाएं। ऐसा करने से आपकी कुंडली के दोष मिट जाएंगे और सब मंगल होगा।

# ऐसा माना जाता है कि पीपल के पेड़ में सभी देवताओं का वास होता है। दूध में चीनी और घी मिलाकर पीपल की जड़ में चढ़ाएं। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और उनकी कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी।

भूल कर भी घर में ना रखें ये 5 चीजें, वरना हमेशा छाई रहेगी कंगाली

# अगर आपकी कुंडली का गुरु अशुभ है, तो दूध में शक्कर, केसर या हल्दी मिलाकर शाम के समय इसे शिवलिंग पर नमः शिवाय का जाप करते हुए अर्पित करें। गुरु की दशा ठीक हो जाएगी और शुभ फल मिलने लगेंगे।

# अगर आपके जीवन में कई समस्याएं हैं और आपको किसी काम में सफलता नहीं मिल रही है, तो कच्चे दूध को घर के पास या किसी अन्य जल स्रोत में डाल दें। जल्द ही सब ठीक हो जाएगा।

Related News