ब्यूटी डेस्क: आज की इस बदलती जीवनशैली ने व्यक्ति को समय से पहले ही उम्रदराज बना दिया है जिसकी वजह से कई लोग उम्र से पहले ही अपनी जवानी खोने लगते है इसका सबसे पहला असर त्वचा और बालों पर दिखाई देता है जो अपनी ख्ूाबसूरती खोने लगती है इससे खासतौर पर लड़कियों की परेशानियां बढ़ जाती है उम्र से पहले बालों का सफेद होना हर व्यक्ति के लिए चिंता का विषय बन जाता है ऐसे में लड़कियां इस समस्या को दूर करने के लिए कई तरह के टिप्स भी अपनाती है पर उनसे कोई फायदा नहीं मिलता है इसलिए आज हम आपकों ऐसे उपाए बताएंगे जिससे ये समस्या दूर होगी आइए जानते है


ब्यूटी के लिए तिल और बादाम का तेल बेहद फायदेमंद होता है बादाम का तेल कई न्यूट्रिएंट्स से भरपूर होता है, जो स्वस्थ रखने के साथ साथ त्वचा और बालों का खास ख्याल रखती है इसके इस्तेमाल से बालों की ग्रोथ बढऩे लगती है, उन्हें झडऩे से रोकता है। अगर आप दोमुंहे बालों की समस्या से परेशान है तो आप इसे कम करने के लिए इस तेल का इस्तेमाल कर सकते है इस तेल से बाल लंबे समय तक काले बने रहते हैं। ऐसे में आप हफ्ते में कम से कम 2 बार इनमें से किसी एक तेल से बालों में जरूर मालिश करें।


इसी तरह ब्यूटी के लिए आंवला बेहद फायदेमंद होता है बालों को स्वस्थ रखने के लिए सदियों से आंवले का इस्तेमाल कई लोग करते है इसमें भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं, जो बालों को सफेद होने से रोकते हैं। अगर आप अपने बालों के सफेद होने की वजह से परेशान है तो आप आंवल के तेल का भी इस्तेमाल कर सकते है इससे डैमेज बालों की समस्या भी दूर होती है। बालों को लंबे समय तक काला और हेल्दी बनाए रखने के लिए ये तेल बेहद फायदेमंद होता है।

Related News