दोस्तों इस दुनियां में हर कोई पैसो के पीछे भागता हैं. आज के महंगाई के जमाने में सभी अधिक से अधिक पैसा कमाना चाहते हैं. यही वजह हैं कि लोग इस पैसो की जुगाड़ में तरह तरह के काम करने लगते हैं. लेकिन कई बार बहुत मेहनत करने के बाद भी उसका उचित फल नहीं मिलता हैं. कुछ मामलो में तो लोगो की किस्मत इतनी खराब होती हैं कि घर में रखा पैसा भी खर्च हो जाता हैं. इस स्थिति में पैसो की आवक को बनाए रखने के लिए आप वास्तु के कुछ उपाय ट्रॉय कर सकते हैं. गौरतलब हैं कि वास्तु शास्त्र को भारत में काफी महत्व दिया जाता हैं. वास्तु की सहायता से आप घर में सकारात्मक उर्जा के स्तर को काफी हद तक बढ़ा सकते हैं.

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको मनीप्लांट के जरिए घर में पैसो की आवक बढ़ाने का एक शानदार उपाय बताने जा रहे हैं. आप में से कई लोग अपने घर में पहले से ही मनीप्लांट लगाते होंगे. वास्तु की माने तो घर में मनीप्लांट रखने से पैसो की आवक बढ़ती चली जाती हैं. हालाँकि कई बार गलत तरीके से मनीप्लांट रखने से या किन्ही अन्य कारणों से इसका असर नहीं होता हैं और घर में पैसो को लेकर कोई भी वृद्धि नहीं होती हैं. इस स्थिति में आपको मनीप्लांट के असर को बूस्ट करना होता हैं. इसके लिए आप नीचे बताया गया उपाय ट्रॉय कर सकते हैं.

मनीप्लांट में बांधे ये ख़ास चीज और देखे कमाल

यह उपाय शुक्रवार के दिन करे. इसकी वजह ये हिं कि शुक्रवार को हिंदू धर्म के अनुसार धन की देवी लक्ष्मी का दिन माना जाता हैं. हमारे इस उपाय में हम लक्ष्मी जी की पूजा भी करेंगे जिसके चलते इसे शुक्रवार के दिन करने में अधिक फायदा होगा. शुक्रवार के दिन आप बाजार से एक सफ़ेद रंग का नाड़ा या मोटा धागा ले आए. इस नाड़े को रक थाली में लक्ष्मी जी के सामने रख दे. अब लक्ष्मी जी के सामने एक घी का दीपक प्रज्वलित करे. इसके बाद उनकी आरती करे. अब पहली आरती लक्ष्मी जी को दे फिर दूसरी इस नाड़े को दे. अब सिन्दूर में थोड़ा सा पानी मिलाए और इस मिश्रण से सफ़ेद नाड़े को रंगकर लाल कर दे. इसके बाद नाड़े को थोड़ा सूखने दे.

जब ये सुख जाए तो इस लाल नाड़े को घर में लगे मनीप्लांट की टहनी पर बाँध दे. इस बात का ध्यान रखे कि आप इसे अच्छे से बांधे ताकि ये नीचे जमीन पर ना गिरे. साथ ही घर में सभी को बता दे कि इसे कभी भी मनीप्लांट से खोले नहीं. इसे आपको इस मनीप्लांट पर कम से कम तीन महीने तक लगाए रखना हैं. आप चाहे तो इसे ज्यादा समय तक भी लगाए रह सकते हैं. इस उपाय से आपके घर धीरे धीरे पैसो की आवक बढ़ना शुरू हो जाएगी. आपको नए नए संसाधनों से और ज्यादा पैसा कमाने का मौका मिलेगा. इतना ही नहीं इससे आपके भाग्य में भी इजाफा होगा और घर में रखा पैसा आसानी से खर्च नहीं होगा. इससे आपका बैंक बैलेंस भी बढेगा.

Related News