ब्रिटेन में वैज्ञानिकों ने नए शोध, बरामद होने पर परीक्षण के बाद दी जानकारी

ब्रिटिश वैज्ञानिकों के एक नए अध्ययन में पाया गया है कि जो लोग कोरोनावायरस से उबर चुके हैं, उन्हें 10 महीने तक डरने की जरूरत नहीं है। उसके शरीर में कोई चिंताजनक परिवर्तन नहीं होंगे।

उन्होंने अपने अध्ययन के बाद जारी एक रिपोर्ट में कहा, "कोरोनावायरस से ठीक होने वाले लोग 10 महीने तक संक्रमित नहीं होंगे और कोई जोखिम नहीं है, इसलिए किसी अन्य रिपोर्ट या अफवाहों पर भरोसा करने की कोई जरूरत नहीं है।"


कई लोग जो कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं, उनकी स्थिति का वैज्ञानिकों द्वारा अध्ययन और सर्वेक्षण किया गया है और फिर उन्होंने यह रिपोर्ट तैयार की है। शोध उनके अपने स्टाफ के लोगों द्वारा किया गया है।

इस प्रकार का शोध उन रोगियों पर किया गया है जो 10 महीने की अवधि में कोरोनावायरस से ठीक हो गए हैं और यह पाया गया है कि उन्होंने दस महीने से अपने शरीर में किसी प्रकार का संक्रमण नहीं देखा है और ऐसा कोई डर नहीं है। ब्रिटेन में उन रोगियों के लिए केयर होम रेसिडेंस स्थापित किए गए हैं जो कोरोनावायरस से ठीक हो गए हैं और साइट पर रहने वाले लोग सर्वेक्षण और अनुसंधान में शामिल हैं, और वैज्ञानिकों ने तब से घोषणा की है कि कोरोनोवायरस से उबरने वाले रोगियों को दूसरी दर की आवश्यकता है। 10 महीने तक किसी भी प्रकार का संक्रमण नहीं रहता है क्योंकि शोध के दौरान ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया है।

Related News