आपको ऊटी की हरियाली पूरे साल एक आकर्षक छाप देगी। यह एक पर्यटक आकर्षण है जो किसी भी आगंतुक से बहुत सारे वादे रखता है। बता दे की, विदेशी वनस्पति उद्यान हैं; ऐतिहासिक वास्तुकला, साथ ही साथ चॉकलेट के बागान, जो कुछ ऐसे दर्शनीय स्थल हैं जहाँ आप शहर में घूम सकते हैं।

कुछ जोड़ों में खाद्य बिक्री INR 50 जितनी कम है। अगर आप एक दिन में तीन बार भोजन करना चाहते हैं; तो एक दिन में भोजन और आवास की लागत को गणितीय रूप से INR 450 प्रति दिन रखा जा सकता है। आसपास के अन्य अधिक स्पष्ट पर्यटन स्थलों की तुलना में यह एक उचित सौदा है।

# गोवा

यदि हम भारत में रहने के लिए सस्ती जगहों से इस पुर्तगाली वास्तुकला को छोड़ दें तो यह जगह से बाहर हो जाएगा। इस पर्यटन स्थल में एक मजबूत और जीवंत जीवन शैली है जो रात में और अधिक जीवंत हो जाती है। अगर आप एक महान साहसिक कार्य के प्रेमी हैं; आप हर दिन चलने वाली पार्टियों के लंबे घंटों के माध्यम से अपना मैच करने जा रहे हैं।

बता दे की, भोजन और बियर बहुत सस्ते हैं। अविश्वसनीय रूप से कम कीमत की व्यवस्थाओं पर स्थानीय बाजार के माध्यम से विभिन्न प्रकार के सामान और कपड़े प्राप्त किए जा सकते हैं। गोवा का समुद्र तट पर्यटकों के लिए बिना सीमाओं के आनंद प्रस्तुत करता है। आप पॉकेट-फ्रेंडली दरों पर समुद्र तट का पता लगाने के लिए एक मोटरबाइक किराए पर ले सकते हैं।

# कोडाईकनाल

अगर आप प्रकृति के प्रेमी हैं और आप इसे अपनी जेब में डाले बिना इसे सबसे अच्छे रूप में देखना चाहते हैं, तो यह जगह है। यहाँ तले हुए चिकन का एक पैकेट INR 20 के लिए जाता है। यहाँ के कमरे INR 200 में उपलब्ध हैं। प्रति दिन लगभग INR 350 के बजट के साथ; आपको इस पर्यटन स्थल से सबसे अच्छा लाभ मिलने वाला है।

आपको यहां बड़ी संख्या में झरने और जंगल देखने को मिलेंगे। यहां आपको कम कीमत में प्रकृति की शांति और सुकून मिलने वाला है। करुणा फार्म का नजारा किसी भी पर्यटक पर अमिट छाप छोड़ेगा। आप कतार में जा सकते हैं या जंगल में चल सकते हैं।

#अलेप्पी

आइए यहां आवास के बारे में बात करते हैं। एलेप्पी के होटलों में औसतन 2 रातों और 3 रातों के ठहरने के लिए प्रति रात 350-800 रुपये खर्च होंगे। होटल में भोजन की कीमत INR 700 प्रति रात होगी। जब आप बड़ी संख्या में लोगों के साथ जाते हैं; तो आप हाउसबोट के लिए जा सकते हैं जिसकी कीमत 6000 रुपये प्रति दिन से शुरू होती है और इसके साथ तीन वर्ग भोजन होता है।

पूर्व के महान वेनिस को बहुत ही सस्ते दाम पर देखा जा सकता है। आप नौका विहार और लैगून और जलमार्ग पर तैरने का अविस्मरणीय अनुभव प्राप्त कर सकते हैं। नारियल के फ्लेवर वाले सीफूड का स्वाद आपकी उंगलियां चाटने पर मजबूर कर देगा।

Related News