तुर्कमेनिस्तान के सबसे प्रसिद्ध दृश्य, दरवाजा गैस क्रेटर, उर्फ ​​"द डोर टू हेल" के लिए रेगिस्तान में कैंप आउट करें। वायरल सफलता के उद्देश्य से ब्लॉगों ने अतिशयोक्ति की आग में गड्ढा भीग दिया है, तथ्य यह है कि यह अभी भी एक अद्भुत जगह है।

रात में, एक खाली रेगिस्तान में, केवल कंपनी के लिए सितारों के साथ, लाल बत्ती जमीन से कुछ ही दूरी पर निकलती है, और एक दूर की गड़गड़ाहट गड्ढा पेश करती है। ज्वालामुखी की तरह इसके गहरे छेद में आग की लपटों और आग के गोले की शूटिंग, गड्ढा रात में पूर्ण प्रभाव के लिए देखा जाना चाहिए। सुबह में, एक रेगिस्तानी सूर्योदय के लिए उठें।

तुर्कमेन सरकार ने लंबे समय तक गैस क्रेटर की उपेक्षा की, गलत सोचकर इसने देश का नाम खराब कर दिया, अब इसने क्रेटर की प्रसिद्धि को गले लगा लिया। पहली कार्रवाई के तौर पर चहारदीवारी लगा दी गई है।

वहाँ कैसे पहुंचें

नोट: यदि आप सीधे बोरेडपांडा या डेली मेल से आए हैं और तुर्कमेनिस्तान के बारे में अभी तक कुछ भी नहीं जानते हैं, तो फ्लाइट बुक करने से पहले वीजा सेक्शन की जांच करें।

दरवाजा, पूर्व गांव क्रेटर के नजदीक, अशगबत और दशोगुज के बीच आधे रास्ते में स्थित है, और ईरान और उज्बेकिस्तान के बीच एक पारगमन वीजा यात्रा कार्यक्रम में अच्छी तरह से फिट बैठता है। यह अश्गाबात से 3 घंटे की ड्राइव और दशोगुज से 5 घंटे की ड्राइव पर है।

Related News