लाइफस्टाइल डेस्क। दोस्तों पूरी दुनिया में कई पेंटिंग है, जो अपनी खूबसूरती के लिए प्रसिद्ध है। दोस्तो कई खूबसूरत पेंटिंग्स की तो करोड़ों रुपए बोली भी लगाई जा चुकी है। दोस्तों इस दुनिया में कई पेंटिंग ऐसी भी है, जो काफी डरावनी और भूतहा मानी जाती है, जिस कारण इन पेंटिंग को छुपा दिया गया है, ताकि आम लोग इनसे दूर रह सके। दोस्तों आज हम आपको दुनिया की 3 सबसे डरावनी पेंटिंग के बारे में बताने जा रहे हैं।
1.दोस्तो इस पेंटिंग को दुनिया की सबसे डरावनी और भुतहा पेंटिंग माना जाता है। जानकारी के लिए बता दे की सीन रॉबिन्सन नाम के शख्स को ये पेंटिंग उनकी मृत दादी के संदूक से मिली। कहा जाता है कि इस पेंटिंग के देखने के बाद से ही सीन के साथ कई हादसे हुए। बताया जाता है कि सीन ने इस पेंटिंग को किसी अज्ञात जगह पर छिपा दिया।
2.दोस्तो कलाकार स्वेतलाना टेलेट्स के द्वारा बनाई गई इस पेंटिंग में बारिश के बीच एक स्त्री की आकृति दिखती है, जिसको उन्होंने मात्र 5 घंटे में तैयार कर दिया। स्वेतलाना ने बताया कि उन्हें यह पेंटिंग बनाते समय एहसास हुआ कि जैसे कोई हाथ पकड़कर उनसे ये तस्वीर बनवा रहा हो। इस पेंटिंग को खरीदने वाले हर शख्स ने कहा कि इस पेंटिंग को घर में टांगते ही उदासी छा गई और लोगों की नींद उड़ गई। अब यह पेंटिंग कहां है किसी को कोई पता नहीं।
3.दोस्तो कलाकार लौरा पी ने एक फोटोग्राफर की तस्वीर से प्रेरित होकर इस पेंटिंग को बनाया था। फोटोग्राफर का कहना था कि उसकी ली फोटो में तो गाड़ी के पास कोई आदमी खड़ा था ही नहीं। लौरा ने भी कहा कि उसने पेंटिंग में कोई आदमी नहीं बनाया था, लेकिन फिर भी पेंटिंग में एक आदमी खड़ा दिख रहा है। ऐसा कहा था कि जिस शख्स ने भी इस पेंटिंग को खरीदा उसने मुश्किलों का सामना किया। भूतिया होने के कारण इस पेंटिंग को जला दिया गया।

Related News