घरों में मौजूद हल्दी एक सुपर फूड है। हल्दी के गुणों को तो हम सब जानते हैं। लगभग हर इंडियन डिश में हल्दी का उपयोग होता है। हल्दी कई बीमारियों में रामबाण साबित होती है। लेकिन बात करे शाहिद कपूर की खूबसूरत बीवी मीरा की तो खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए ये हल्दी का यूज अपनी स्किन पर करती है। ये कोई ऐसी वैसी हल्दी ने बल्कि नागालैंड की खास हल्दी है, जिसके इस्तेमाल से त्वचा निखर जाती है।

आइए आज जानते है नागालैंड की खास करकूमा लोंगा हल्दी की खासियत...शाहिद कपूर की वाइफ मीरा राजपूत ने अपना स्किन केयर सीक्रेट लोगों को बताया। मीरा का यह सीक्रेट उस खास हल्दी से जुड़ा है, जिसे वह नागालैंड से मंगवाया है।

दरअसल, मीरा कोई महंगा प्रोडक्ट नहीं बल्कि नेचुरल हल्दी अपने चेहरे पर यूज करती हैं। इसका खुलासा उन्होंने हाल ही एक फैन के सवाल के जवाब में दिया।

नागालैंड की इस खास हल्दी को करकूमा लोंगा कहा जाता है। इस प्रजाति की हल्दी में दोगुना फायदा होता है। इसके पत्ते से तेल भी निकाला जाता है, एक लीटर तेल की कीमत दस हजार रुपए तक है।


इस खास प्रकार की हल्दी में मैग्नेशियम, पोटैशियम, आयरन, विटमिन बी6, ओमेगा 3, ओमेगा 6 फैटी ऐसिड और ऐंटिसेप्टिक गुण भरपूर मात्रा में होते हैं।

कई सारे देशों इस हल्दी की डिमांड है, इसलिए इसे ऑनलाइन सप्लाई किया जाता है। मीरा राजपूत ने भी ऑनलाइन ही इस हल्दी को मंगवाया था। ये हल्दी आम हल्दी से ज्यादा फायदेमंद होती है।

Related News