लोग गर्मियों के मौसम में इससे बचने के लिए, वाटर पार्क जाने के बारे में सोचते हैं। अगर आप इंदौर में रहते हैं या इंदौर का दौरा करने के लिए आए हैं, तो आप इन वाटर पार्कों में जा सकते हैं, जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। सबसे साफ शहर में ऐसे कई शीर्ष वर्ग के पानी के पार्क हैं, यानी इंदौर, जहां आप गर्मी से राहत पाने और मज़े करने के लिए परिवार, दोस्तों या साथी के साथ जा सकते हैं। चलो उनके बारे में जानते हैं।

क्रिसेंट वाटर पार्क- आपकी जानकारी के लिए बता दे की, यह पार्क मध्य प्रदेश के सबसे बड़े और सबसे अच्छे पार्कों में से एक है। यहां आप परिवार, दोस्तों और साथी के साथ मज़े कर सकते हैं। इस पार्क में, आप कई मजेदार चीजों का आनंद ले सकते हैं जैसे कि कोस्टर राइड्स, रेन डांस, डैशिंग कार आदि। जिसके अलावा इस पार्क में बच्चों के लिए एक अलग वाटर पार्क का निर्माण भी किया गया है। इस पार्क के अंदर स्थानीय भोजन का भी आनंद ले सकता है।

टिकट की कीमत- वयस्कों के लिए लगभग 500 रुपये और बच्चों के लिए रु .50।

पता- गांव जाम्निया, इंदौर -452016।

समय - सुबह 10:00 बजे से शाम 6:00 बजे।

मयंक ब्लू वाटर पार्क- बता दे की, इसे मध्य प्रदेश का सबसे पुराना वाटर पार्क माना जाता है। इस पार्क में न केवल देशी बल्कि विदेशी पर्यटक भी मज़े और भले ही आते हैं। यहाँ सबसे प्रसिद्ध डांस फ्लोर है जहाँ आप मज़े करने के लिए भी जा सकते हैं। यह वाटर पार्क विश्व स्तरीय सुविधाओं के लिए भी जाना जाता है। हां और स्लाइडर और पूल पार्टी भी इस पार्क में सबसे प्रसिद्ध है।

टिकट की कीमत- वयस्कों के लिए लगभग 600 रुपये और बच्चों के लिए 250 रुपये।

पता- BENGALI SQUAR, BYPASS ROAD, Indore-452016।

समय - सुबह 10:00 बजे से शाम 7:00 बजे।

नखराली धनि वाटर पार्क - 12 एकड़ से अधिक के क्षेत्र में फैले, इस पार्क को इंदौर का सबसे बड़ा पार्क माना जाता है। आप इस पार्क में सबसे अच्छे रोमांच की सवारी में से एक का आनंद ले सकते हैं। यहां आप कठपुतली शो, रेन डांस, वॉटर स्लाइड आदि जैसी शानदार गतिविधियों का भी आनंद ले सकते हैं, हां और इसके अलावा इस पार्क में एक स्नो पार्क भी मौजूद है।

टिकट की कीमत- वयस्कों के लिए लगभग 500 और बच्चों के लिए रु।

पता- विजय नगर, इंदौर -452011

समय - सुबह 10:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक

Related News