स्की रिसॉर्ट ने होटल, रेस्तरां, एप्रेज़-स्की मनोरंजन और सभी तरह के इनडोर और आउटडोर मनोरंजन को जोड़ते हुए मांग को बनाए रखा है। मगर स्कीयर के लिए, यह बर्फ है जो मायने रखता है, और पहाड़ों का इलाका जिस पर गिरता है।

1. व्हिस्लर ब्लैककॉम्ब

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, अब वेल रिसॉर्ट्स समूह का हिस्सा, व्हिस्लर ब्लैककॉम्ब दो पहाड़ों के शानदार इलाके को मिलाकर इसे कनाडा का प्रमुख स्की रिसॉर्ट और उत्तरी अमेरिका का सबसे बड़ा शीतकालीन खेल क्षेत्र बनाता है। तीन किलोमीटर से अधिक पीक 2 पीक गोंडोला दो पर्वतों को जोड़ता है और यह दुनिया का सबसे लंबा असमर्थित लिफ्ट स्पैन है।

2. कौरशेवेल

बता दे की, अपने निश्चित रूप से अपस्केल गांवों और प्रतिष्ठा के बावजूद, कौरचेवेल गंभीर स्कीयर के लिए है जो जीवन भर के बर्फ रोमांच की तलाश में है। यदि इसकी पृष्ठभूमि के रूप में दुनिया के सबसे खूबसूरत पहाड़ों में से एक नहीं है, तो स्विट्जरलैंड का जर्मेट का स्की रिसॉर्ट एक ऐसा स्थान होगा जिसके बारे में स्कीयर सपना देखते हैं। आल्प्स में सबसे ऊंचा शीतकालीन खेल क्षेत्र है, और स्विट्जरलैंड में इसकी सबसे बड़ी ऊर्ध्वाधर गिरावट है, साथ ही मैटरहॉर्न की शानदार चोटी को लगभग हर जगह से 350 किलोमीटर की पगडंडियों और ढलानों पर देखा जा सकता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, कोलोराडो के सबसे बड़े स्की रिसॉर्ट और दुनिया में सबसे बड़े में से एक, वेल किसी भी कौशल स्तर में व्यस्त स्कीयर रखने के लिए पर्याप्त इलाके प्रदान करता है। लंबे, अच्छी तरह से तैयार किए गए रन वेल के समान रूप से सुव्यवस्थित शहर में लक्ज़री होटल और अपस्केल रेस्तरां और दुकानों को नज़रअंदाज़ करते हैं। स्नोमास, एस्पेन माउंटेन, एस्पेन हाइलैंड्स और बटरमिल्क का संयुक्त भूभाग 5,500 एकड़ से अधिक है, अकेले स्नोमास 3,000 से अधिक के लिए जिम्मेदार है। हालांकि चार में से सबसे छोटा, बटरमिल्क 2002 से विंटर एक्स-गेम्स की मेजबानी के लिए जाना जाता है। 2021 के खेल 28-31 जनवरी के लिए निर्धारित हैं।

Related News