लाइफस्टाइल डेस्क। एक देश से दूसरे देश यात्रा करने के लिए अक्सर लोग हवाई जहाज का उपयोग करते हैं, जो एक एयरपोर्ट से दूसरे एयरपोर्ट जाते हैं। दोस्तों इस दुनिया में सैकड़ों एयरपोर्ट मौजूद है, जो अपनी खूबियों के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है। आज हम आपको दुनिया के 3 सबसे खूबसूरत एयरपोर्ट के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी खूबसूरती देखकर आप हैरान रह जाएंगे।

1.इंचियॉन इंटरनेशनल एयरपोर्ट
दोस्तों दक्षिणी कोरिया के सियोल में स्थित इंचियॉन इंटरनेशनल एयरपोर्ट दुनिया का सबसे खूबसूरत एयरपोर्ट माना जाता है। जानकारी के लिए बता दें कि इस एयरपोर्ट पर आपको दो सिनेमाहॉल, म्यूजियम, मॉल और आइस-स्केटिंग पार्क देखने को मिल जाएंगे हैं।

2.चांगी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा
दोस्तों सिंगापुर के चांगी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा को दुनिया का दूसरा सबसे खूबसूरत एयरपोर्ट माना जाता है। जानकारी के लिए बता दें कि इस एयरपोर्ट पर आपको कई थीम पार्क, वॉटरफॉल और गार्डन देखने को मिल जाएंगे। गौरतलब है कि इसी हवाईअड्डे में दुनिया का सबसे लंबा एयरपोर्ट स्लाइड भी है।

3.हांगकांग अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा
हांगकांग के इस एयरपोर्ट को दुनिया का तीसरा सबसे खूबसूरत एयरपोर्ट कहा जाता है। दोस्तो स्थानीय लोग इसे चेप लाप कोक एयरपोर्ट भी कहते हैं, क्योंकि यह चेप लाप कोक द्वीप पर बना हुआ है।

Related News