देश भर में, कोरोना का कहर थम नहीं रहा है, ज्यादातर परिवार एक या दूसरे तरीके से कोरोना के प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से शिकार हैं। उस समय, कई कंपनियां अपने लिए काम करने वाले कर्मचारियों के लिए आगे आई हैं और विभिन्न मदद की घोषणा की है। मुथूट फाइनेंस के बाद, अब बजाज ने भी आज ऐसी घोषणा की है।


देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। देश की कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। बजाज ऑटो कंपनी ने भी इस संबंध में एक अहम फैसला लिया है। कंपनी ने निर्णय लिया है कि कोविड-19 के कारण अपने कर्मचारी की मृत्यु होने पर कंपनी अपने कर्मचारियों के परिवार को 2 वर्ष का वेतन देगी और मृतक कर्मचारियों के बच्चों की शिक्षा का खर्च भी वहन करेगी। पुणे स्थित ऑटो प्रमुख ने एक बयान में कहा कि कंपनी द्वारा प्रदान किया गया बीमा भी पांच साल के लिए बढ़ाया जाएगा।


यह लाभ बजाज ऑटो द्वारा प्रदान किया जाएगा। बजाज ऑटो ने कहा कि सहायता नीति के तहत, मृत कर्मचारी के परिजनों को 24 महीने के लिए प्रति माह 2 लाख रुपये तक का मासिक वेतन दिया जाएगा। साथ ही जिनके दो बच्चे हैं, उन्हें मानक 12 तक के बच्चे को 1 लाख रुपये की शिक्षा सहायता दी जाएगी। बच्चे को स्नातक के लिए प्रति वर्ष 5 लाख रुपये दिए जाएंगे। बजाज ऑटो ने यह भी स्पष्ट किया कि यह सहायता नीति 1 अप्रैल 2020 से सभी स्थायी कर्मचारियों पर लागू है। इसका मतलब है कि यह सहायता उन कर्मचारियों को भी दी जाएगी जो पिछले साल कोरोना से मारे गए थे।

Related News