यदि आप शादी के बाद अपने पार्टनर को क्वालिटी टाइम नहीं दे पा रहे हैं या आपके पार्टनर के पास समय की कमी है। तो क्यों न आप अपने पार्टनर के साथ ऐसी जगह जाएं जहां आपके और आपके पार्टनर के बीच कोई दूरी न हो। जिसके लिए आप दक्षिण भारत के इन बेहद खूबसूरत रोमांटिक हिल स्टेशनों की सैर कर सकते हैं।

हिल स्टेशन मुन्नार : बता दे की, मुन्नार में दूर-दूर तक फैले चाय के हरे-भरे सुगंधित बागान, झरने और ठंडी ठंडी हवाएं इस हिल स्टेशन को पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनाती हैं. यह इडुक्की जिले में स्थित एक खूबसूरत हिल स्टेशन है। हरी-भरी मखमली घाटियां आपको इसकी खूबसूरती का दीवाना बना देंगी।

हिल स्टेशन ऊटी: ऊटी तमिलनाडु का सबसे खूबसूरत शहर है, यह हमेशा अपने मनमोहक दृश्यों से पर्यटकों को आकर्षित करने में कामयाब रहा है। यह बहुत ही रोमांटिक जगह है जहां कपल्स हमेशा गाते और मुस्कुराते नजर आते हैं। ऊटी अपनी फिल्म फैक्ट्री के लिए भी प्रसिद्ध है। यह जगह खूबसूरत खूबसूरत पहाड़ियों से घिरी हुई है, इसीलिए इसे "पहाड़ों की रानी" भी कहा जाता है।

हिल स्टेशन कूर्ग: यदि आप प्रकृति के बेहतरीन नजारे देखना चाहते हैं तो कूर्ग जरूर आएं। यहां आपको प्राकृतिक सुंदरता की जीवंत मिसाल देखने को मिलेगी। यह हिल स्टेशन दक्षिण भारत के खूबसूरत हिल स्टेशनों में से एक है। कूर्ग को कोडागु भी कहा जाता है और इसे दक्षिण भारत का 'स्कॉटलैंड' भी कहा जाता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, दक्षिण भारत राज्य आंध्र प्रदेश में विशाखापत्तनम जिला। यह बहुत ही खूबसूरत और रोमांटिक घाटी है। जहां हर साल हजारों जोड़े आते हैं। इस घाटी को टॉलीवुड फिल्मों में भी दिखाया जा चुका है।

हिल स्टेशन कोडईकनाल: कोडाईकनाल तमिलनाडु का एक बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन है। अपनी खूबसूरती की वजह से हमेशा सैलानियों के बीच चर्चा का विषय बना रहता है. बता दे की, आप अपने पार्टनर के साथ इस शांत और मनमोहक जगह पर आ सकते हैं। जहां कई किलोमीटर तक हरियाली नजर आएगी, जो आपके मन को शांति देगी.

Related News