त्योहारी सीजन खत्म होने से पहले आईसीआईसीआई बैंक ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। बता दे की,आईसीआईसीआई बैंक ने अपनी विशेष वरिष्ठ नागरिक एफडी योजना गोल्डन ईयर्स एफडी पर मिलने वाले ब्याज में वृद्धि की है। बैंक की गोल्डन ईयर एफडी में निवेश करने वाले वरिष्ठ नागरिकों को बैंक की ओर से 0.50 फीसदी सालाना की अतिरिक्त दर से 0.20 फीसदी ज्यादा ब्याज दिया जाएगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की,आईसीआईसीआई बैंक गोल्डन ईयर्स एफडी के लिए अतिरिक्त ब्याज दर 0.10 प्रतिशत प्रति वर्ष थी। बढ़ी हुई ब्याज दरें आज से प्रभावी हैं। ब्याज दर में बदलाव के बाद गोल्डन ईयर एफडी योजना के तहत वरिष्ठ नागरिकों को 6.95% ब्याज मिलेगा।

योजना को 7 अप्रैल 2023 तक बढ़ा दिया गया है

बैंक ने स्पेशल FD स्कीम को 7 अप्रैल 2023 तक बढ़ा दिया है. पहले इस योजना की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर 2022 थी। बता दे की,इस महीने यह दूसरी बार है जब बैंक ने FD की ब्याज दर में बढ़ोतरी की है। इससे पहले अक्टूबर महीने में ही बैंक ने FD की ब्याज दर में 50 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी की थी।

परिपक्वता से पहले पैसा निकाला जा सकता है

बैंक इसके लिए निवेश की गई राशि में 1.10 फीसदी की कटौती करेगा। सभी प्री-मेच्योरिटी नियम उस पर लागू होंगे। बता दे की,मई 2020 में आईसीआईसीआई बैंक द्वारा शुरू की गई गोल्डन ईयर्स एफडी योजना को पिछले दो वर्षों में कई बार बढ़ाया गया है। भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा रेपो दर में वृद्धि के बाद, कई सरकारी और निजी क्षेत्र के बैंकों ने एफडी योजनाओं पर ब्याज दरों में वृद्धि की है।

Related News