इंटरनेट डेस्क। नौकरी के मामले में सभी लोग भाग्यशाली नहीं होते है। हर किसी को अपने करियर में तेजी से प्रगति करने के अवसर प्राप्त नहीं होते है। जीवन के अन्य क्षेत्रों की तरह ही वास्तु शास्त्र आपको करियर में वृद्धि करने के मदद कर सकता है। आप अच्छी नौकरी प्राप्त करने और प्रमोशन के लिए आप कड़ी मेहनत के साथ साथ यहां बताये गए वास्तु टिप्स अपना सकते है -

पूर्व दिशा में सिर करके सोने से आपको अपने करियर में सुधार करने में मदद मिलती है।

आपके घर की उत्तर दिशा में टॉयलेट आपके करियर या नौकरी में आने वाले अच्छे अवसरों में बाधा उत्पन्न करता है। अधिक सफलता के लिए आपको इसका निर्माण वास्तु के नियमों के अनुसार करवाना चाहिए।

अगर आप कार्यस्थल पर प्रमोशन प्राप्त करना चाहते है तो इसके लिए आपकी डेस्क वास्तु के अनुसार सही दिशा में होनी चाहिए। आपको पूर्व या उत्तर दिशा की तरह बैठकर काम करना चाहिए। ऐसा करने से आपके प्रमोशन के अवसर बढ़ जाते है।

करियर को सकारात्मक दिशा में बढ़ाने के लिए आपके घर का मुख्य द्वार भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। मुख्य द्वार का किसी अशुभ दिशा में होना आपके करियर की प्रगति को प्रभावित कर सकता है।

घर या ऑफिस में काम करते समय बीम के नीचे ना बैठें। इसकी वजह से आपके ऊपर काम का दबाव अधिक होगा और सकारात्मक परिणाम नहीं मिलेंगे।

Related News