अगर आपके घर में रोज़ाना पैसों को लेकर लड़ाई - झगड़े चल रहें है यो आप किसी कारण से मानसिक परेशानियों में घिरे रहते है। लगातार मेहनत के बाद भी आपको अपने काम में सफलता नहीं मिल पा रही है। तो ऐसे में हम आपके लिए गाय के गौमूत्र आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। हिन्दू धर्म में गाय की पूजा करना शुभ माना गया है इसके आलावा गाय को माता है दर्जा भी दिया गया है। आपको बता दें कि गाय को खाना देना , पूजा करने के साथ ही इसका गौमूत्र भी हमारे लिए काफी लाभदायक होता है, ये हमारी आर्थिक और मानसिक परेशानियों को दूर कर सकता है। आइये जानते है क्या और किस तरह गाय का गौमूत्र हमारे लिए लाभदायक है।


गृह प्रवेश के समय पूजा ; नए घर के गृह प्रवेश में गौमूत्र का उपयोग जरूर करना चाहिए। क्योंकि घर में अगर किसी तरह की नकारात्मक ऊर्जा का निवास होता है तो गौमूत्र के छिड़काव से वह दूर हो जाती है।

साथ ही परिवार के सदस्यों की ग्रहदशा भी ठीक रहती है।

गृह क्लेश ; अगर आपको घर में रहते समय बेचैनी महसूस होती है। लगातार परिवार में कोई न कोई बीमार रहता हो या घर में क्लेश का माहौल रहता है, तो आप गंगाजल में गौमूत्र की कुछ बूंदे मिलाकर रोजना घर में

इस मिश्रण का छिड़काव जरूर करें।

बुरु नज़र ; हर घर में छोटे बच्चे रहते है ऐसे में उन्हें जल्दी ही बाहरी नज़र लगना स्वभाविक है। घर में किसी बच्चे को नजर लग गयी है , तो उसके ऊपर गौमूत्र की कुछ बूंदो का छिड़काव कर दें। इससे बच्चे को राहत मिलेगी और मन शांत रहेगा।

काम - धंधे पर असर ; कई दिनों से अगर आपका काम - धंधा सही नहीं चल रहा है ,
आपके ग्रह आपका साथ नहीं दें रहें है तो ऐसे में आप जहां काम - धंधा करते है वहां पर गौमूत्र की कुछ बूंदो का छिड़काव करने से आपकी ये परेशानी दूर हो सकती है।


आयुर्वेद - औषधि ; आपको बता दें कि गाय के गौमूत्र को औषधि का स्थान दिया गया है। आयुर्वेद की कई दवाइयों के निर्माण में गौमत्र का उपयोग होता है। साथ ही इसके सेवन की सलाह भी दी जाती है।

आयुर्वेद इस ब्रह्मांड की सबसे पुरानी चिकित्सा पद्धति है।

घर में पॉजिटविटी ; घर में किसी से अनबन या लगातार घर में गृह क्लेश बढ़ रहा है और ये खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है तो इस स्थति में आप अपने घर में गंगाजल के साथ इसका छिड़काव रोजाना सुबह - सुबह करें। इससे गृह शांति मिलेगी।

Related News