ज्योतिषशास्त्र में व्यक्ति का भाग्य जानने के बहुत से तरीके बताए गए हैं। कुछ लोग अपना भविष्य जानने के लिए जन्मकुंडली दिखवाते हैं तो कुछ टैरो कार्ड रीडिंग के जरिए अपने भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में जानने का प्रयास करते हैं। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार व्यक्ति की हाथ पर बनी रेखाएं भी उसके भाग्य और आने वाले समय के बारे में बहुत कुछ बताती हैं।

हस्तरेखाशास्त्र के अनुसार व्यक्ति के हाथ पर बनने वाली रेखाओं से का संबंध उसके जीवन में होने वाली घटनाओं से होता है। हथेली पर बनी रेखाओं से भी व्यक्ति के भाग्य के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है।


अगर किसी व्यक्ति की हथेली में मंगल पर्वत पर जाल के चिन्ह का निर्माण हो तो यह अशुभ माना जाता है। हस्तरेखाशास्त्र के मुताबिक हथेली में मंगल पर्वत पर जाल का चिन्ह बनना मानसिक पीड़ा का संकेत देता है।


हस्तरेखाशास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की हथेली में केतु पर्वत पर जाल का निशान बन रहा हो तो इसका मतलब उसे आने वाले समय में स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो


यदि किसी व्यक्ति के हाथ में शनि पर्वत पर जाल का निशान बन रहा हो तो यह भी अशुभ माना जाता है। हस्तरेखाशास्त्र के जानकारों के मुताबिक इससे जातक आलसी प्रवृति को हो जाता है। शनि पर्वत पर जाल बनने से व्यक्ति को हर कार्य में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

Related News