अगर आपके जीवन में भी परेशानियां चल रही हैं तो ऐसे में आप ज्योतिष में बताए गए कुछ उपाय अपना सकते हैं। इन उपायों को करने से जीवन की बहुत सी समस्याओं का समाधान हो सकता है। ज्योतिष शास्त्र में हल्दी का भी उपाय बताया गया है। हल्दी भारतीय रसोई में एक प्रमुख मसाला होता है, जिसका इस्तेमाल हर घर के अंदर व्यंजनों में किया जाता है।

अगर आप हल्दी से जुड़ा हुआ उपाय करते हैं तो आप अपने जीवन की समस्याओं से मुक्ति प्राप्त कर पाएंगे और जीवन में खुशहाली आएगी। तो चलिए जानते हैं हल्दी के इन उपायों के बारे में…


अगर आप अपने घर के वातावरण को सकारात्मक बनाना चाहते हैं तो इसके लिए पानी में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर हर गुरुवार को घर में हल्दी के पानी का छिड़काव कीजिए। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

अगर आप रोजाना अपने काम के लिए घर से निकलने से पहले प्रतिदिन अपने माथे पर हल्दी का तिलक लगाते हैं इसके साथ ही पानी में चुटकी भर हल्दी मिलाकर स्नान करते हैं तो ऐसा माना जाता है कि इस उपाय से भाग्य का पूरा साथ मिलने लगता है।

अगर वैवाहिक जीवन में परेशानियां चल रही हैं, पति-पत्नी के बीच किसी ना किसी बात को लेकर कहासुनी लगी रहती है तो ऐसे में गुरुवार के दिन पीले वस्त्र धारण कीजिए और एक हल्दी की गांठ रखकर मंत्र “ऊं रत्यै कामदेवायः नमः” का एक माला जाप कीजिए।

Related News