यदि आप नवविवाहित हैं और हनीमून के लिए जगह नहीं समझ पा रहे हैं तो आप इन जगहों पर जा सकते हैं जहां के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में खज्जियार अपने धुंध भरे पहाड़ के नज़ारों और प्यारी झीलों के लिए जाना जाता है। बता दे की, यहां के हरे-भरे घास के मैदानों का नजारा कपल्स को और रोमांटिक बनाने पर मजबूर कर देता है। अपने प्यार के दिनों की शुरुआत करने के लिए खजियार सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, कूर्ग अपने झरनों, कॉफी बागानों, पहाड़ों, फूलों की घाटियों, मंदिरों और बहुत कुछ के लिए जाना जाता है। कूर्ग एक ऐसी जगह है, जहां आपको प्रकृति का शानदार नजारा देखने को मिलेगा। यह जगह कपल्स के लिए रोमांटिक जगह है और इससे बेहतर जगह आपको नहीं मिल सकती। कश्मीर के उत्तरी भाग में स्थित पहलगाम अपने खूबसूरत दृश्यों, छोटे शहर की संस्कृति और रोमांटिक जगहों के लिए जाना जाता है। यहां ऊंचे पहाड़ों और बर्फ से ढकी चोटियों से मन विचलित हो जाता है। जिसके अलावा जम्मू-कश्मीर को हमेशा से टॉप डेस्टिनेशन माना गया है।

बता दे की, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह उनके लिए है जो धूप, समुद्र और रेत का आनंद लेना पसंद करते हैं। नील आइलैंड, कैंपबेल बे, हैवलॉक आइलैंड, पोर्ट ब्लेयर, लिटिल अंडमान आइलैंड, सिंक आइलैंड, बैरेन आइलैंड, डिगलीपुर, मायाबंदर, रंगत, बाराटांग आइलैंड और लॉन्ग आइलैंड यहां के कुछ ऐसे बीच हैं, जहां आप एन्जॉय कर सकते हैं।

अलेप्पी के बैकवाटर सर्दियों के दौरान अपने सबसे अच्छे रूप में होते हैं। केरल में अपने बैकवाटर के लिए जाना जाने वाला एलेप्पी हनीमून के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है। आप या तो यहां लेकसाइड रिजॉर्ट बुक कर सकते हैं या लग्जरी हाउसबोट का विकल्प चुन सकते हैं। यदि आप बर्फ में घूमना चाहते हैं तो एक बार गंगटोक जरूर जाएं। गंगटोक एक हिल स्टेशन से बढ़कर है और कपल्स के लिए एक बेहतरीन जगह है।

Related News