एशिया में कई सारे देश हैं जिनकी अर्थव्यवस्था काफी मजबूत है। आज हम आपको ऐसे ही 5 देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद अमीर है। तो आइए जानते हैं ऐसे ही 5 देशों के बारे में।

5. कुवैत



हमारी लिस्ट में पांचवे स्थान पर कुवैत आता है। कुवैत एक अमीर मुस्लिम देश है और यहां की अर्थव्यवस्था काफी मजबूत है। कुवैत की सकल घरेलू उत्पाद प्रति व्यक्ति 71,903 डॉलर है। इसलिए कुवैत की गिनती सबसे अमीर देशों में होती है।

4. ब्रूनेई



कुवैत की तरह ही ब्रूनेई भी एक अमीर मुस्लिम देश है। ब्रुनेई की सकल घरेलू उत्पाद प्रति व्यक्ति $77000 के आसपास है। इस देश की अर्थव्यवस्था भी काफी मजबूत है।

3. सिंगापुर



सिंगापुर को एशिया का तीसरा सबसे अमीर देश कहा जाता है। इस देश में सकल घरेलू उत्पाद प्रति व्यक्ति $93680 के आसपास है। सिंगापुर की अर्थव्यवस्था दुनिया की 9वीं तथा एशिया की चौथी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था मानी जाती है,

2. मकाउ



इस देश की सकल घरेलू उत्पाद प्रति व्यक्ति $125000 के आसपास है। इस देश की गिनती एशिया के दूसरे नंबर के सबसे अमीर देशों में होती है।

1. कतर


एशिया का सबसे अमीर देश कतर है। सऊदी अरब प्रायद्वीप के उत्तर पूर्वी तट पर स्थित एक छोटा सा देश है। इस देश की सकल घरेलू उत्पाद प्रति व्यक्ति 129,360 डॉलर है।

Related News