वैसे तो भूत की बातो पर कितनी सच्चाई इस बात को लेकर हम नहीं जानते लेकिन आज हम आपको भारत के कुछ प्रसिद्ध कॉलेजों के नाम बताएंगे जो भूतिया कॉलेज कहा जाता है, तो चलिए जानते हैं कि भारत के वे कौन-से भूतिया कॉलेज जो अपनी पढ़ाई से ज्‍यादा भूतहा किस्‍सों के लिए मशहूर हैं।



1 – एनआईटी, हमीरपुर

कहते हैं कि इस कॉलेज के कैलाश हॉस्‍टल के सी ब्‍लॉक में एक भूतिया कमरा है। यहां पर एक छात्र ने सुसाइड कर लिया था। इस हॉस्‍टल में रहने वाले स्‍टूडेंट्स का कहना है कि इस कमरे में आते ही अपने आप ब्‍लूटूथ कनेक्‍शन ‘ब्‍यॉव हू डाइड’ शो करता है। वहीं कमरे से बाहर निकलते ही ये कनेक्‍शन भी गायब हो जाता है।


2 – आईआईटी, रुड़की

ये कॉलेज देश का काफी प्रसिद्ध और नामचीन शिक्षण संस्‍थान है। इस कॉलेज में भी डिप्रेशन की वजह से एक छात्र ने सुसाइड कर लिया था। कहा जाता है कि अब उसकी आत्‍मा इस कॉलेज में भटकती रहती है।


3 – सेंट बीड कॉलेज, शिमला

यहां पढ़ने वाले स्‍टूडेंट्स का कहना है कि कॉलेज परिसर में अपने आप ही सीटियों की आवाज़ गूंजती है और ऐसा लगता है कि डाईनिंग हॉल से कोई आ रहा हो।

4 – राष्‍ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्‍थान, राउरकेला

यह शिक्षण संस्‍थान श्‍मशान घाट पर बना हुआ है। कॉलेज के क्रिकेट मैदान में छात्रों ने कई बार हड्डियां मिलने की बात कही है। साथ ही छात्रों का कहना है कि यहां पर बर्तन अपने आप ही गिर जाते हैं।


5 – पुणे विश्‍वविद्यालय

कहते हैं कि भारत के इस कॉलेज का एनवायरमेंट बहुत अच्‍छा है लेकिन कुछ लोगों का कहना है कि ये कॉलेज भूतिया है। माना जाता है कि 1886 में एक ऑस्‍ट्रेलियाई महिला की इसी कॉलेज में हैजा से मौत हो गई थी। अब उस महिला की आत्‍मा यहां भटकती रहती है।

Related News