लाइफस्टाइल डेस्क। दोस्तों दुनिया में कई बेहतरीन और आलीशान चीजें है, जिनकी कीमत के बारे में सुनकर आम आदमी हैरान रह जाते हैं। आमतौर पर आप अपने लिए कोई घड़ी खरीदते हैं तो आपको 1 हजार से 10 हजार चुकाने पड़ते हैं। लेकिन दोस्तों आज हम आपको जिन घड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, उनके लिए आपको करोड़ों की कीमत चुकानी पड़ेगी। दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से दुनिया के 3 सबसे महंगी घड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

1.Patek Philippe Henry Graves Supercomplication
दोस्तों यह पॉकेट वॉच है जिसे सुपरकॉम्पिलिकेटेड के नाम से भी जाना जाता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि 500 ग्राम की इस घड़ी की कीमत करीब 68 करोड़ रुपये है। दोस्तों इस कीमत में आप आसानी से एक आलीशान विला भी खरीद सकते हैं।

2.The Hublot
इस खूबसूरत घड़ी में करीब 1200 डायमंड लगे हुए हैं, जो 140 कैरेट के हैं।जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इंटरनेशनल मार्केट में इस घड़ी की कीमत करीब 31 करोड़ रुपये है। दोस्तों इतनी कीमत में आप आसानी से एक 2BHK फ्लैट खरीद सकते हो।

3.Richard Mille Caliber RM 019 Celtic Knot Tourbillon
दोस्तो इस खूबसूरत घड़ी की कीमत करीब 2 करोड़ 90 लाख रुपए हैं। जानकारी के लिए हम आपको बता दे की इस कीमत में आप एक आलीशान और लग्जरी गाड़ी खरीद सकते हो।

Related News