हम आज आपको उन डांस के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें वजन घटाने के लिए डेली रूटीन में शामिल करना चाहिए। आइए आपको बताते हैं इन डांस के बारे में।

ज़ुम्बा: आपकी जानकारी के लिए बता दे की, वजन कम करने के लिए आप ज़ुम्बा डांस फॉर्म ट्राई कर सकते हैं। यह सालसा और मेरांग्यु का मिक्स डांस है, जो पूरे शरीर पर फोकस करता है। यदि आप इसे नियमित रूप से 30 से 60 मिनट तक करते हैं तो शरीर की चर्बी तेजी से घट सकती है।

सालसा: इस डांस फॉर्म को आप अपने पार्टनर या किसी ऐसे दोस्त के साथ कर सकते हैं जो अपना वजन कम करना चाहता है। यह एक लैटिन अमेरिकी डांस फॉर्म है, जो ज्यादा से ज्यादा कैलोरी बर्न करने में मदद करता है। साल्सा हिलना, झुकना, झुकना और घूमना फिरना है, जिससे आपका शरीर लचीला बनता है। यदि आप इसे एक घंटे तक भी सही तरीके से करें तो करीब 420 कैलोरी बर्न करने में मदद मिल सकती है।

फ्रीस्टाइल डांस: आपकी जानकारी के लिए बता दे की, इस डांस फॉर्म में कोई खास स्टेप, फिजिकल मूवमेंट फॉलो नहीं करना पड़ता है। फ्रीस्टाइल डांस ज्यादातर फास्ट बीट म्यूजिक पर किया जाता है। जिसके साथ ही यह डांस फॉर्म आपके शरीर को लचीला बनाता है और अधिक कैलोरी को तेजी से कम करने में मदद करता है। यदि आप 30 मिनट तक फ्रीस्टाइल डांस करते हैं तो आप लगभग 180 कैलोरी बर्न करते हैं।

बेली डांस: यह कठिन डांस है, जो देखने में आसान लगता है। इसमें ताल पर संगीत और धड़ को तालों पर हिलाना पड़ता है। रोजाना लगभग 30 मिनट बेली डांस करने से 300 कैलोरी बर्न करने में मदद मिल सकती है।

हिप हॉप: एक बहुत ही गहन दिनचर्या जो कूल्हों और कमर पर केंद्रित होती है। यह कमर और कूल्हों के आसपास जमा चर्बी को कम करता है। हिप हॉप डांस एक स्ट्रीट स्टाइल डांस फॉर्म है। अगर आप इसे 30 मिनट तक भी करते हैं, तो यह लगभग 300 कैलोरी बर्न करने में मदद कर सकता है।

Related News