हर कोई चाहता है कि उसका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहे, कभी खाली न हो। लेकिन कई बार ऐसी स्थितियां भी आ जाती हैं जहां आपका पर्स खाली हो जाता है या महीने के अंत में आपको पैसों की कमी का सामना करना पड़ता है। अगर आप नहीं चाहते कि आपके साथ ऐसा हो तो आपको इन बातों का ध्यान रखना चाहिए। इससे आपका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहेगा।

# मान्यता है कि व्यापारी को दिया गया दान अक्षय पुण्य प्रदान करता है। इनकी दुआएं इंसान को हर आपदा से बचाती हैं। इसके अलावा अगर आप पैसों की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो किसी भी ट्रांसजेंडर से एक रुपए का सिक्का मांग लें। अगर वह आपको अपनी खुशी से सिक्का देती है, तो उसे हरे कपड़े में लपेटकर अपने पर्स में रखें या तिजोरी में रखें। ऐसा करने से आपकी आर्थिक परेशानी दूर हो जाएगी।

# पीपल का पत्ता अपने पर्स में रखें, जिससे आपके पर्स में पैसों की बारिश होने लगेगी। धार्मिक ग्रंथों के अनुसार पेप्पल को भगवान विष्णु का वास माना गया है। ऐसा करने से बहुत फायदा होगा।

# देखा गया है कि कुछ लोग पर्स में बहुत सी ऐसी चीजें रखते हैं, जिनका कोई इस्तेमाल नहीं होता है और लंबे समय तक इन्हे पर्स में रखने से नकारात्मक प्रभाव बढ़ जाते हैं। इसलिए अपने पर्स से कोई भी कागज या कोई अन्य चीज जो जरूरी नहीं है उसे तुरंत हटा दें।

#ज्योतिष के अनुसार चावल का संबंध शुक्र ग्रह से है। वहीं किसी भी पूजा के दौरान देवताओं को तिलक के बाद चावल चढ़ाया जाता है। लक्ष्मी पूजा के दौरान चढ़ाए जाने वाले चावल बहुत खास होते हैं। देवी लक्ष्मी को दिए गए चावल के 21 टुकड़ों को लेकर कागज में रखें और इसे अपने पर्स में रखें इस से आपको फायदा होगा।

# पर्स में कभी भी कोई अश्लील फोटो या अन्य अश्लील सामग्री नहीं होनी चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से पर्स की प्रगति समाप्त हो जाती है और जीवन में नकारात्मकता बढ़ जाती है।

Related News