इस समय विश्व के लगभग सभी देशों में कोरोना वायरस का कहर जारी है, देश की मदद के लिए हर कोई आगे आ रहे है, वैसे अभी कोरोना का सबसे ज्यादा प्रकोप अमेरिका में है जहां पर लगभग एक लाख 50 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और लगभग 3000 लोगों की मौत हो चुकी है। इसी के बीच आज हम दुनिया के 5 ऐसे अमीर व्यक्तियों के बारे में बात करने वाले हैं जिन्होंने इस संकट की घड़ी में सबसे अधिक पैसे दान किए हैं।


1. रतन टाटा: इस लिस्ट में पहले स्थान पर टाटा ग्रुप के मालिक रतन टाटा का नाम आता है जिन्होंने कोरोनावायरस जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में पंद्रह सौ करोड़ रुपए दान किए हैं।

2. अजीम प्रेमजी: इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर भारत के विप्रो टेक के मालिक अजीम प्रेमजी का नाम आता है जिन्होंने कोरोनावायरस जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ने के लिए लगभग 1125 करोड़ रुपए दान में दिए हैं।

3. बिल गेट्स: इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक बिल गेट्स का नाम आता है जिन्होंने कोरोनावायरस जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ने के लिए 750 करोड रुपए दान में दिए है।

4. मुकेश अंबानी: इस लिस्ट में चौथे स्थान पर भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी का नाम आता है जिन्होंने कोरोना जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में लगभग 500 करोड़ रुपए दान किए हैं।

5. मार्क जुकरबर्ग: इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर गूगल कंपनी के संस्थापक और मालिक मार्क जुकरबर्ग का नाम आता है जिन्होंनेकोरोना से लड़ने के लिए लगभग 188 करोड़ रुपए दान में दिए हैं।

Related News