हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित हैं। मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है और इस दिन उनकी पूजा सच्चे मन से करने से उनकी कृपा पाई जा सकती है। इस से जीवन से सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। आज हम आपको मंगलवार को किए गए ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आपको धन प्राप्ति होगी और कई तरह की अन्य समस्याओं से भी छुटकारा पाया जा सकता है।

मंगलवार के उपाय करने से आर्थिक संकट के साथ-साथ परिवार में खुशियां आती हैं और करियर भी लाइन पर आ जाता है।

मंगलवार को सुबह बड़ के पेड़ के एक पत्ते को तोड़कर गंगा जल से धो कर हनुमान जी को अर्पित करें, तो इससे धन संबंधी सभी समस्याओं से चुटका मिलता है।

मंगलवार के दिन लाल कपड़े का दान करना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से मंगल ग्रह उच्च स्थिति में चले जाते हैं। जिससे धन लाभ के साथ ही मनुष्य के सारे काम भी बनने लगते हैं।

मंगलवार के दिन हनुमान जी का सिंदूर से पूजन करने से जीवन के सभी दुखों से छुटकारा मिलता है। मंगलवार के दिन हनुमान जी को पान का बीड़ा अर्पित करना चाहिए ऐसा करने से रोजगार के रास्ते खुलते हैं।

हनुमान जी भगवान राम के अनन्य भक्त हैं। इसलिए मंगलवार के दिन हनुमान जी की तस्वीर के सामने बैठ कर 108 बार राम नाम का जाप करना चाहिए। ऐसा करने से भगवान भक्त की हर मनोकामना की पूर्ति करते हैं।


Related News