भगवान शंकर को सबसे जल्दी प्रसन्न होने वाला देवता माना जाता है कहते हैं, शिव की शरण में आए भक्त को भोलेनाथ काल के मुंह से भी छीन लाते हैं। यूं तो शिव अपने हर भक्त पर असीम कृपा बरसाते हैं लेकिन 12 में से 3 राशियां ऐसी हैं जिन पर शिव जी की विशेष कृपा बरसती है। आइए जानते हैं कि वो कौन सी 3 राशियां हैं जिन पर शिव जी की सबसे ज्यादा कृपा होती है।

मेष
इससे शिव प्रसन्न होते हैं और हर मनोकामना पूर्ण करते हैं। भगवान शिव की कृपा से मेष राशि के जातकों को व्यापार में बहुत फायदा होता है। ऐसी मान्यता है कि ऐसे लोगों को कठोर तप या आराधना के बिना है शिव की कृपा प्राप्त होती है। यदि आपकी राशि मेष है और आप नौकरी की तलाश में हैं तो इस सावन शिवलिंग पर जल चढ़ाते हुए ओम नम: शिवाय का जाप अवश्य करें। भोले शंकर की कृपा से यदि आपने इस सावन ये उपाय कर लिया तो कभी आपको नौकरी में परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी।

मकर
इसके लिए आपको हर सोमवार को शिवलिंग पर बेलपत्र को जल में डालकर चढ़ाना है। जल चढ़ाते समय आप महामृत्युंजय का जप करेंगे तो यह अत्यधिक फलदायी रहेगा। यदि आपको धनहानि हो रही है तो यह परेशानी भी दूर हो जाएगी। याद रखें शिव भक्तों की हर मनोकामना पूर्ण करते हैं लेकिन उनसे हाथ फैलाकर मांगना जरूरी है।


कुंभ
शिव जी की कृपा प्राप्त करने के लिए आपको ज्यादा मुश्किल साधना की जरूरत नहीं है। कुंभ राशि के जातक यदि रोज़ सिर्फ ओम नम: शिवाय का जाप ही कर लें तो वही उनके लिए सबसे फलदायी साबित होता है। यदि आप भोले शंकर से कुछ मांगना चाहते हैं तो हर दिन ओम नम: शिवाय का जाप करते हुए तांबे के लोटे में जल भरकर घर से शिव मंदिर पैदल जाएं और इसी मंत्र का जाप करते हुए शिवलिंग पर जल अर्पित करें। आपकी हर मनोकामना शिव पूर्ण करेंगे।

Related News