pc: tv9hindi

हिन्दू धर्म में, भगवान गणेश को शुभ फल प्रदान करने वाले देवता के रूप में पूजा जाता है। भगवान गणेश की पूजा से घर में सुख-समृद्धि हमेशा बनी रहती है, क्योंकि गणेश जी को सभी सुख-सुविधाओं के प्रदाता का अधिकार है। इसलिए, श्री गणेश यंत्र की स्थापना कर उनकी पूजा करना आपके जीवन में आने वाली प्रकारी समस्त समस्याओं को दूर कर सकता है।

हिन्दू धर्म में श्री गणेश को प्रथम पूज्य माना जाता है, और उन्हें विघ्न हरता के रूप में पूजा जाता है। श्री गणेश यंत्र की पूजा से शुक्र ग्रह मजबूत होता है और उसके शुभ प्रभाव से आर्थिक स्थिति में सुधार होता है।

pc: Timeshopee

श्री गणेश यंत्र की स्थापना के लिए आपको चतुर्थी तिथि को यंत्र को घर में लाना चाहिए, और फिर उसे चतुर्थी तिथि के दिन स्नान कराना चाहिए। उसके बाद, यंत्र को मंदिर में स्थापित करना चाहिए और श्री गणेश के मंत्र का जाप करना चाहिए। इसके बाद, नियमित रूप से यंत्र की पूजा करनी चाहिए और श्री गणेश की कृपा प्राप्त करने के लिए संकटनाशक गणेश स्तोत्र का पाठ करना चाहिए।

PC: Shaligram Shala

इस यंत्र की साधना से जीवन में खुशियों के द्वार खुल जाते हैं और श्री गणेश की कृपा से किसी भी कार्य में आने वाले विघ्नों का निवारण होता है। श्री गणेश यंत्र की स्थापना घर में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होने देती है और इसका उपयोग किसी भी नए कार्य की शुरुआत और उसमें सफलता प्राप्त करने के लिए किया जा सकता है।

Related News