लड़कियां हमेशा अपने अनचाहे बालों को लेकर काफी परेशान रहती हैं। चाहे वह आइब्रो हो, वैक्सिंग हो या ऊपरी होंठ। जिसके लिए वह तरह-तरह के इलाज अपनाती हैं। फेशियल के अलावा, सुंदरता का एक महत्वपूर्ण हिस्सा ऊपरी होंठ के बालों को हटाना है। यहां हमने आपके ऊपरी होंठों को साफ करने के तरीकों की एक सूची तैयार की है। अपर होठों को साफ करना थोड़ा मुश्किल काम है जो काफी दर्द भरा भी होता है। लेकिन अपर लिप्स को साफ करने के कई तरीके हैं जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

* धागों से भौंहों और ऊपरी होंठों को बनाना भी बहुत आसान और किफायती है। यदि त्वचा संवेदनशील है तो आपको हल्का दर्द या खिंचाव और लाल महसूस हो सकता है।



* नॉर्मल या बाउल वैक्स के जरिए आप मूछों के बालों को साफ कर सकते हैं, बस इसमें आपको एक बार दर्द या तेज खिंचाव महसूस होता है। इसमें थ्रेडिंग की तुलना में कम समय और अधिक पैसा लगता है।

* रेज़र भी ऐसा कर सकते हैं, लेकिन इसके इस्तेमाल के बाद बालों का बढ़ना रूखा हो जाता है, जो और भी दर्दनाक हो सकता है। यह मुख्य रूप से पुरुषों में प्रयोग किया जाता है।

* यह आमतौर पर हाथों या पैरों के बालों के लिए उपयोग किया जाता है लेकिन कभी-कभी ऊपरी होंठों के लिए भी इसका उपयोग किया जाता है। इसके इस्तेमाल से जल्दी नए बाल बनते हैं।

* लेजर ट्रीटमेंट से आप इन बालों से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं, लेकिन कई बार इसके साइड इफेक्ट त्वचा पर भी देखने को मिलते हैं और त्वचा जल सकती है। यह तरीका काफी महंगा भी है।

Related News